logo-image

MPCG Top News: पढ़ें 04 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 04 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. कोरोवा काल के बीच भी एमपी उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है.  तो आप यहां पढ़ें ऐसी ही मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की टॉप खबरें.

Updated on: 04 Nov 2020, 12:13 PM

भोपाल/रायपुर:

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 04 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. कोरोवा काल के बीच भी एमपी उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है.  तो आप यहां पढ़ें ऐसी ही मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की टॉप खबरें.

ये भी पढ़ें: उपचुनाव वोटिंग के बीच दिग्विजय ने उठाए सवाल, कहा- EVM को हैक किया जा सकता है

आज की अहम खबरें-

1.जूनियर डॉक्टर भगवत देवांगन सुसाईड केस. मेडिकल के पांच सीनियर छात्रों के खिलाफ FIR. पांचों सीनियर डॉक्टर्स खिलाफ डॉ भगवत के परिजनों ने दर्ज कराई थी शिकायत. रैंगिग और प्रताड़ित करने के लगाये थे आरोप.

2. दमोह जिला अस्पताल में बवाल, महिलाओं के हुआ विवाद ,जमकर हुई मारपीट ,तमाशबीन बने रहे लोग नहीं किया किसी ने बचाव ,काफी देर के बाद पहुंची पुलिस ,तब तक होता रहा हंगामा लगातार.

3. उज्जैन में फ्रीगंज स्थित स्टेट बैंक के समीप चैकिंग के दौरान माधवनगर पुलिस की टीम ने स्पंद स्फूर्ति माईक्रो फांयनेंस कंपनी के 5 कर्मचारी एक बैग लेकर खड़े थे. पुलिस ने चैकिंग के दौरान पुलिस ने कर्मचारियों के पास से 18 लाख रुपए बरामद किए.

4. कोरोना के बावजूद एमपी के उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग...चंबल में हुई हिंसक घटनाओं को छोड़कर अन्य प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से हुआ मतदान. PPE किट पहनकर संक्रमितों ने डाले वोट.

5. एमपी उपचुनाव में भी निकला EVM का जिन्न...दिग्विजय सिंह ने जताई हैकिंग की आशंका...सीएम शिवराज ने किया पलटवार...कहा, कांग्रेस को सता रहा हार का डर

6. एमपी के अनुपपुर में दिखा अनोखा नजारा शांतिपूर्ण मतदान कराकर लौटे मतदान कर्मियों का ढोल नगाड़ों से हुआ भव्य स्वागत...प्रशासनिक अधिकारियों ने  शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए जताया आभार.

7. छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर शांतिपूर्ण मतदान...कोरोना काल में 77 फीसदी से ज्यादा वोटिंग...10 नवंबर को आएंगे उपचुनाव के नतीजे.

8. भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के वीडियो वायरल -मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी को सख्त लहजे में समझाते वीडियो वायरल ...दूसरे वीडियो में पुलिस को समझाया. ग्रामीण मतदाताओं ने पुलिस पर लगाए सख्ती के आरोप.

9. पूर्व केबिनेट मंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता डॉ गौरीशंकर शेजवार ने इस बात पर दुख जताया है कि कोरोना काल मे कोविड नियमो का पालन नही किया.दोनो ही राजनीतिक दलों ने पालन नही किया जो दुखद है.डॉ शेजवार ने सपरिवार ग्राम बारला में मतदान भी किया.

10.  संयुक्‍त मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री मोहित बुंदस ने बताया कि विधानसभा उप निर्वाचन 2020 में प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में अभी तक शराब, वाहन, नगदी एवं अन्‍य सामग्री कुल 23 करोड़ 42 लाख रूपये की जप्ती की गयी. आबकारी विभाग द्वारा 10 लाख 7 हजार 930 लीटर शराब जिसका मूल्य 9.72 करोड़ रूपये है, जप्त की गई है.

11.  दिग्विजय का ट्वीट- पटाखों पर किसका चित्र हो इसकी जवाबदारी पटाखे बनाने वाले पर है ना कि दुकानदार पर. मोदी जी को अध्यादेश निकाल कर पटाखों पर किसी भी धर्म के देवताओं के चित्र नहीं लगाने का क़ानून बना देना चाहिए. देवास ज़िला प्रशासन को जो निर्दोष दुकानदार को धमका रहे हैं उन पर कार्रवाई करना चाहिए.

12.  मुरैना से बड़ी खबर -- पटाखे बनाते समय हुआ विस्फोट , तीन की मोत , दो घायल , जींगनी गांव की घटना , एक गंभीर घायल को ईलाज हेतु ग्वालियर भेजा , पुलिस मोके पर.

13. देशभर में आज मनाया जाएगा करवा चौथ का त्यौहार. बाजारों में दिखी करवा चौथ की रौनक. रात को चांद का दीदार कर व्रत खोलेंगी महिलाएं.

14. एमपी में तेजी से घटने लगी कोरोना की रफ्तार…24 घंटे में मिले कोरोना के 667 नए केस..संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख 73 हजार 384.

15. छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार जारी..24 घंटे में 1734 नए मरीज मिले…24 घंटे में 1524 मरीज डिस्चार्ज…24 घंटे में 64 मौतों की मिली जानकारी.