News Nation Logo

पूरे मध्य प्रदेश में नहीं लगेगा लॉकडाउन, CM शिवराज सिंह चौहान बोले- ये नहीं है समस्या का समाधान

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं. कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों पर पाबंदियां बढ़ा दी गई है. राज्य के कई शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Apr 2021, 05:55:07 PM
Night curfew

पूरे मध्यप्रदेश में नहीं लगेगा लॉकडाउन, CM शिवराज की जनता से खास अपील (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पूरे मध्यप्रदेश में नहीं लगेगा लॉकडाउन
  • शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान
  • शिवराज ने जनता से की खास अपील

भोपाल:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं. कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों पर पाबंदियां बढ़ा दी गई है. राज्य के कई शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. अब पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चाएं लोगों के बीच चल रही हैं. हालांकि इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश व्यापी लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को प्रभावी रूप से रोकने के लिए जनता से चर्चा कर शहरों में स्वतः स्फूर्त कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. जिलों में स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप जनता से चर्चा उपरांत निर्णय लेंगे. मुख्यमंत्री चौहान आज स्मार्ट सिटी पार्क में वृक्षारोपण के उपरांत मीडिया से चर्चा कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: अब भोपाल AIIMS में फूटा 'कोरोना बम', कई डॉक्टर्स समेत लोग 53 संक्रमित मिले

बिस्तरों एवं ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना के उपचार के लिए बिस्तर एवं ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है. हमीदिया अस्पताल भोपाल में आज 250 बिस्तर बढ़ाए जा रहे हैं, वहीं आरकेडीएफ अस्पताल को भी अनुबंधित किया जा रहा है. दूसरे अस्पतालों से भी चर्चा चल रही है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

रेमडेसिविर इंजेक्शन की व्यवस्था

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की निरंतर आपूर्ति की जा रही है. 4000 इंजेक्शन आ चुके हैं तथा आज 10 हजार इंजेक्शन और आ जाएंगे. इंजेक्शन के लिए निजी अस्पतालों का कंपनी से टाईअप भी कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: दमोह उप-चुनाव में भाजपा ने ताकत झोंकी, कांग्रेस को जमकर कोसा

आर्थिक गतिविधियों को चालू रखना है

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है. हमें आर्थिक गतिविधियों को भी चालू रखना है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है कि वह स्वयं बिना कार्य के घर से न निकले. स्वतः स्फूर्त कोरोना कर्फ्यू सबसे कारगर उपाय है.

First Published : 11 Apr 2021, 05:55:07 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.