logo-image

अब भोपाल AIIMS में फूटा 'कोरोना बम', कई डॉक्टर्स समेत लोग 53 संक्रमित मिले

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस पहुंच चुका है. भोपाल एम्स में डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

Updated on: 10 Apr 2021, 09:15 AM

highlights

  • अब भोपाल AIIMS फूटा 'कोरोना बम'
  • कई डॉक्टर्स समेत लोग 53 संक्रमित
  • महिला डॉक्टर्स भी पॉजिटिव मिलीं

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है, सरकार से लेकर कई जिलों का प्रशासन चिंतित है, अस्पतालों में मरीजों को वह सुविधाएं आसानी से नहीं मिल पा रही हैं, जिनकी जरुरत है. इस बीच अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस पहुंच चुका है. भोपाल एम्स में डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना की चपेट में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि भोपाल एम्स (Bhopal AIIMS) में कई डॉक्टर्स समेत करीब 53 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में अब 2 दिन का लॉकडाउन, शनिवार-रविवार सब रहेगा बंद 

भोपाल एम्स में कई डॉक्टर्स समेत 186 कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई. जिसमें से 53 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. डॉक्टर्स के अलावा अलग-अलग विभाग के कर्मचारी संक्रमित हुए हैं. इनमें महिला डॉक्टर्स भी शामिल हैं. हालांकि पहले 103 डॉक्टर्स के संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद एम्स ने स्पष्टीकरण जारी कर बताया कि 53 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

बताया जा रहा है कि 7 अप्रैल तक 14 मेडिकल स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव थे, मगर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के दौरान 24 और मेडिकल स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए. भोपाल एम्स में चिकित्सकों के अलावा 2000 स्वास्थ्यकर्मियों का भी टेस्ट किया गया, जिसमें से 13 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं. वहीं, 200 से ज्यादा फैकल्टी मेम्बर्स की जांच में दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

यह भी पढ़ें: भोपाल में कोरोना के डर से छात्रावास अनिश्चितकाल के लिए बंद 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने सभी शहरों क्षेत्रों में शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया है. इस दौरान सभी शहरी क्षेत्र पूरी तरह से बंद रहेंगे. आपको बता दें कि राज्य के 13 जिलों में रविवार को पहले से लॉकडाउन चल रहा है. अब सरकार ने शुक्रवार से सभी शहरी क्षेत्रों में 60 घंटे का लॉकडाउन करने का फैसला लिया है.