News Nation Logo

15 मई तक कोरोना कर्फ्यू, ढिलाई कि तो बड़े संकट में फंस जाएंगे: शिवराज सिंह चौहान

आपसे चर्चा करने के लिए जुड़ा हूं, सहयोग मांगने आया हूं.पॉजिटिविटी रेट लगातार हमारा गिरता जा रहा है. 25% तक पहुंच गया था जो घटकर 18 परसेंट तक आ गए हैं.स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है.यह सब आपके सहयोग से हो रहा है.लंबा सफर अभी बाकी है.15 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 06 May 2021, 05:10:01 PM
Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मध्य प्रदेश में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा
  • गरीबों का इलाज, सीटी स्कैन, एम्बुलेंस निशुल्क
  • पॉजिटिविटी रेट लगातार हमारा गिरता जा रहा है

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने आज प्रदेश की जनता को संबोधित किया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आपसे चर्चा करने के लिए जुड़ा हूं, सहयोग मांगने आया हूं. पॉजिटिविटी रेट लगातार हमारा गिरता जा रहा है. 25% तक पहुंच गया था जो घटकर 18 परसेंट तक आ गए हैं. स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है.यह सब आपके सहयोग से हो रहा है. सीएम ने कहा कि लंबा सफर अभी बाकी है. 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. अब गांव में भी संक्रमण फैल रहा है. जरा भी ढिलाई कि तो बड़े संकट में फंस जाएंगे. जिन जिलों में पॉजिटिव केस की संख्या ज्यादा है और गांव का संक्रमण नहीं रोका तो स्थिति भयानक हो जाएगी.

यह भी पढ़ें :रायपुर और बिलासपुर के सभी वार्डो में जरूरतमंद परिवारों को राशन का वितरण

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गांव में जहां है संक्रमण, वहीं नहीं रोका तो कल भयानक स्थिति पैदा हो जाएगी. कड़ाई से जनता कर्फ्यू. ऐसी शादी करने का कोई औचित्य है. क्या ऐसी शादी जो अपना और अपनों का जीवन संकट में डाल दे. 15 मई तक आपका सहयोग चाहिए. जो शादियां होंगी उसमें मैं भी वर्चुअल जुड़कर बधाई दे दूंगा. सावधानी जरूरी है. प्रशासन स्थानीय स्तर पर फैसला लें. अपनी जनता के लिए फैसला लेना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- एक दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आने से काम नहीं चलेगा, बल्कि...

सीएम ने कहा कि प्रशासन जुटे, जनप्रतिनिधि जुटे, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप जिसमें समाजसेवी भी हो कांग्रेस के मित्र भी हो भाजपा के भी हो. ये मिलकर काम करने का समय है. यह मानवता पर संकट है सब मिलकर एक हो जाओ. गांव गांव में एक छोटी टीम बन जाए. क्योंकि भोपाल से एक मुख्यमंत्री नहीं रोक सकता. विकेंद्रित व्यवस्था ही काम करेगी. जिन गांव में पॉजिटिव केस हो, उन में मनरेगा की मजदूरी 15 मई तक बंद कर दो, जहां पॉजिटिव केस नहीं है वहां मनरेगा चल सकती. दूसरों को सुरक्षित करना है तो पॉजिटिव लोगों को अलग ही रहना पड़ेगा. गांव की टीम ही देखें कि हम आइसोलेशन का पालन ठीक से हो. कोविड केयर सेंटर खाली पड़े हैं.

यह भी पढ़ें :बंगाल हिंसा में मरने वालों के परिवार को 2-2 लाख रुपये दिया जाएगा मुआवजा: ममता

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि घर में जगह नहीं है तो पंचायत भवन कोविड केयर सेंटर में ले जाएं. जनता के हित के लिए लोगों को बचाने के लिए ऐसे समय में मैं कुर्सी पर बैठकर नहीं रह सकता. हम सबको जुटना होगा. हमने किल कोरोना अभियान शुरू किया है. एक टीम घर-घर सर्वे करेगी. उसमें आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रोजगार सहायक, जन अभियान परिषद के मित्र रहेंगी. संकल्प ले मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव.

सीएम ने प्रदेश की जनता से कहा कि 84% लोग होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं. मुझे संतोष है दिन और रात मेहनत करके ऑक्सीजन की आपूर्ति की है. मध्य प्रदेश में 95 ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं. सरकारी व्यवस्था में भी बिस्तर बढ़ रहे हैं. इंदौर उच्च स्तर के कोविड केयर सेंटर का उदाहरण है. बिस्तरों की संख्या बढ़ती रहेगी. महानगरों में आसपास से भी लोग आते हैं उनकी भी चिंता करनी है. निजी अस्पताल बड़ी संख्या में इलाज कर रहे हैं. 500 से ज्यादा अस्पताल कोविड का इलाज कर रहे हैं. कई जगह ज्यादा पैसा लेने की शिकायत आई है और जो लूटने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें चेतावनी देता हूं. संकट के समय जो लूटने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें छोड़ेंगे नहीं. इंसानों को लूटने वाला गिद्ध है हम उनको छोड़ेंगे नहीं. कोई गड़बड़ करेगा तो सरकार बैठी नहीं रह सकती. गरीबो का इलाज निशुल्क, सीटी स्कैन निशुल्क, एम्बुलेंस निशुल्क.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 04:36:12 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.