News Nation Logo

इंदौर के सबसे स्वच्छ शहर बनने पर मप्र के लिए गर्व का क्षण: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इस सफलता को प्रदेश के लिए गर्व का क्षण करार दिया है. देश के स्वच्छ शहरों की रैंकिंग का गुरुवार को ऐलान किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Aug 2020, 12:57:39 PM
Shivraj Singh Chauhan

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया मध्य प्रदेश के लिए गौरव का क्षण. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की व्यापारिक और व्यावसायिक नगरी इंदौर (Indore) को चौथी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में देश के सबसे स्वच्छ शहर का सम्मान मिला है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इस सफलता को प्रदेश के लिए गर्व का क्षण करार दिया है. देश के स्वच्छ शहरों की रैंकिंग का गुरुवार को ऐलान किया गया. इसमें इंदौर सबसे साफ शहर घोषित किया गया है.

यह भी पढ़ेंः इंदौर ने फिर मारी बाजी, चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई
इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, आज मध्यप्रदेश के लिए गर्व और प्रसन्नता का क्षण है. स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में देश के सबसे स्वच्छ शहर में प्रथम स्थान के सम्मान के लिए इंदौरवासियों, अधिकारियों एवं स्वच्छता योद्धाओं को बधाई. इस प्रोत्साहन और सम्मान के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार!

यह भी पढ़ेंः इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 : UAE के लिए उड़ी पहली फ्लाइट, ये टीम हुई रवाना, फोटो

दूसरे पर सूरत फिर नवीं मुंबई
ज्ञात हो कि इससे पहले इंदौर को तीन बार स्वच्छ शहर का सम्मान मिल चुका है. यह चौथा मौका है जब इंदौर को यह सम्मान मिला है. सबसे स्वच्छ शहरों में दूसरे नंबर पर सूरत है. स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की केटेगरी में देश में सबसे साफ शहर में तीसरे नंबर पर महाराष्ट्र का नवीं मुबई शहर देश में सबसे साफ शहर के रूप में चुना गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 12:57:39 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.