News Nation Logo

ग्वालियर में पेंट की दुकान में आग लगने से चार बच्चों सहित सात की मौत

दमकल कर्मियों ने आग पर करीब दो घंटे बाद काबू पाया गया . राहत कार्य जारी है. कुछ लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि शहर के इंदरगंज इलाके में रोशनीघर मार्ग पर रंगवाला नाम से पेंट की दुकान

Bhasha | Updated on: 18 May 2020, 02:24:40 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News state)

ग्वालियर:

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में रोशनीघर मार्ग पर स्थित एक पेंट की दुकान और उससे लगे मकानों में सोमवार सुबह आग लग गई. घटना में वहां रह रहे दो परिवारों के चार बच्चों और तीन महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई. दमकल कर्मियों ने आग पर करीब दो घंटे बाद काबू पाया गया . राहत कार्य जारी है. कुछ लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि शहर के इंदरगंज इलाके में रोशनीघर मार्ग पर रंगवाला नाम से पेंट की दुकान है. उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह करीब 10 बजे इस दुकान में आग लग गई.

लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही दुकान और उसके ऊपर व साथ में लगे मकान में आग फैल गई. दुकान में पेंट और ज्वलनशील पदार्थ भरा था, जिसके कारण यह आग तेजी से फैली. तोमर ने बताया कि मकान की पहली मंजिल पर घर के पुरुष थे और दूसरी मंजिल पर महिलाएं और बच्चे थे. आग तेजी से फैली, जिसके कारण दूसरी मंजिल पर बच्चे और महिलाएं फंसे रह गए. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों का अमला आग बुझाने आया, लेकिन तेजी से फैलती आग के कारण तीन महिलाएं और चार बच्चे बुरी तरह झुलस गए और उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोल्ड ड्रिंक पीने से एक युवक की मौत, बेटी की हालत गंभीर

एएसपी ने बताया कि दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और वहां राहत कार्य जारी है. दमकल व पुलिस के कर्मी पीछे से मकान में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है. उन्होंने बताया कि दो बच्चों सहित कुछ महिलाओं को जली हुई अवस्था में बाहर निकाला गया है. उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अभी मृतकों के नाम पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुए हैं. जिन मकानों में आग लगी है, उसमें कुल 16 लोग थे, जिसमें से चार बच्चे, छह महिलाएं और छह पुरुष शामिल हैं. इसमें से चार बच्चों और तीन महिलाओं की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि आग कैसे लगी, इसका भी पता लगाया जा रहा है.

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 02:24:40 PM

Related Tags:

Gwalior Fire Mp