logo-image

Madhya Pradesh: शहडोल में रेत माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर ही मौत

मध्य प्रदेश में सरकारी अधिकारी पर ट्रैक्टर से कुचलने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन शहडोल की घटना ने झकझोर कर रख दिया है.

Updated on: 26 Nov 2023, 03:03 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के शहडोल में रेत माफिया का खौफनाक चेहरा सामने आया है. रेत माफिया ने एक पटवारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया. पटवारी की मौके पर ही मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें शनिवार रात को पटवारी को सूचना मिली थी कि रेत का अवैध उत्खनन चल रहा है. पटवारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जैसे ही पटवारी ने ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की तो ट्रैक्टर ड्राइवर ने उन्हें रौंद दिया. इससे पटवारी की मौत हो गई. रीवा जिले के रहने वाले  45 वर्षीय प्रसन्न सिंह ब्यौहारी में पटवारी के तौर पर तैनात थे. 

बता दें कि पिछले तीन दिन से सोन नदी में अवैध रेत खनन के खिलाफ प्रशासन अभियान चला रखा था. कई ट्रैक्टरों को प्रशासन ने जब्त भी किया था. शनिवार को भी पटवारी को सूचना मिली थी कि अवैध खनन हो रहा है. इसी पर वो अपनी टीम के साथ वहां पर पहुंचे. पटवारी ने देखा कि मौके से बड़ी संख्या में अवैध रेत खनन हो रहा है. सैकड़ों ट्रैक्टर इस काम में जुटे हुए हैं. पटवारी प्रसन्न सिंह ने एक ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया. लेकिन ट्रैक्टर चालक उन्हें कुचलते हुए फरार हो गया. घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने इलाके में कैंप कर दिया है. हालांकि, पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर चालक को मैहर जिले से गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: Sikyara Tunnel Rescue: अब इस प्लान से सुरंग से बाहर निकलेंगे 41 मजदूर, सेना ने भी तैयार किए छेनी-हथौड़ा

आरोपी पर 30 हजार का था इनाम
शुभम विश्वकर्मा और ट्रैक्टर मालिक प्रशांत सिंह मैहर जिले के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शहडोल एसपी कुमार प्रतीक ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रात को सूचना मिली थी चार पटवारी शनिवार रात को पेट्रोलिंग पर थे. इसमें से एक पटवारी प्रसन्न सिंह ने अवैध खनन कर रहे एक ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर ने उनपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. एसपी ने बताया कि आरोपी पर 30 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था.