logo-image

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कोरोना वायरस की महामारी को खत्म करने के लिए बताए ये उपाए

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने शनिवार को लोगों से आह्वान किया है कि देश से कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने के लिए वे ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करें.

Updated on: 25 Jul 2020, 10:47 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने शनिवार को लोगों से आह्वान किया है कि देश से कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने के लिए वे ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करें. प्रज्ञा ने ट्वीट किया, आइए हम सब मिलकर कोरोना वायरस महामारी को समाप्त करने के लिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए एक आध्यात्मिक प्रयास करें.

यह भी पढे़ंः बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार- दिग्विजय और कमलनाथ नाग हैं, सिंधिया तो शेर हैं...

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लिखा, ‘आज 25 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे अपने घरों में हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करें.’ उन्होंने कहा, पांच अगस्त को अनुष्ठान का रामलला की आरती के साथ घरों में दीप जलाकर समापन करें. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने हाल ही में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में भाग लेंगे.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित, चिरायु अस्पताल में भर्ती

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें शहर के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति सामान्य है. चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर एवं संदेश जारी कर कहा, ‘मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझमें कोविड-19 के लक्षण नजर आ रहे थे. जांच के बाद मेरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपनी कोरोना वायरस जांच करवा लें. मेरे निकट संपर्क वाले लोग पृथक-वास में चले जाएं.’

यह भी पढे़ंः चिराग पासवान ने COVID-19 मरीज के लापता होने का मुद्दा उठाया, नीतीश कुमार को लिखा पत्र

अस्पताल में भर्ती होने के बाद शिवराज सिंह चौहान कहा, ‘‘कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मैं डॉक्टर की सलाह पर चिरायु अस्पताल में भर्ती हो गया हूं. वहां सभी प्रकार के टेस्ट किए गए हैं. मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम घर में ही पृथक रहेंगे या अस्पताल नहीं जाएंगे. हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के ज़रा भी लक्षण आये तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएं और उपचार प्रारम्भ करें. चौहान ने कहा कि मैं कोरोना वायरस दिशा-निर्देश का पूरा पालन कर रहा हूं. प्रदेश की जनता से मेरी अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना वायरस को निमंत्रण देती है.