News Nation Logo
Banner

भोपाल में पुलिस ने किसानों को हिरासत में लिया

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष अनिल यादव ने बताया कि राज्य में किसानों का शांतिपूर्ण आंदोलन जारी है. बुधवार को किसान दिवस मनाने का ऐलान किया गया था, मगर मंगलवार की रात को 12 बजे ही कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया.

IANS | Updated on: 24 Dec 2020, 09:42:22 AM
Police detained farmers in Bhopal

भोपाल में किसानों को हिरासत में लिया गया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन और किसान दिवस मनाने के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी में नीलम पार्क की तरफ बढ़ रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, वहीं कई किसान नेताओं को मंगलवार की रात को ही घरों से ही हिरासत में ले लिया गया था. किसान नेताओं ने पुलिस पर मारपीट का भी आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश निरस्त

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष अनिल यादव ने बताया कि राज्य में किसानों का शांतिपूर्ण आंदोलन जारी है. बुधवार को किसान दिवस मनाने का ऐलान किया गया था, मगर मंगलवार की रात को 12 बजे ही कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया. इतना ही नहीं, किसानों के परिजनों की भी पिटाई की गई.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी का मिशन यूथ, 65 फीसद युवा आबादी है लक्ष्य

किसानों ने बुधवार को किसान दिवस के मौके पर नीलम पार्क में जमा होने का ऐलान किया था. किसान जब वहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इसी तरह राजधानी की ओर बाहर से आने वाले किसानों पर खास नजर रखी गई और उन्हें राजधानी में प्रवेश करने से ही रोक दिया.

पुलिस का कहना है कि आंदोलन करने वालों ने प्रशासन से अनुमति नहीं ली थी, इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. बाद में पुलिस ने कई किसानों को रिहा कर दिया.

First Published : 24 Dec 2020, 09:40:36 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.