logo-image

पीएम मोदी की मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें, जानें एक क्लिक में

भाजपा की सबसे बड़ी ताकत आप सभी कार्यकर्ता हैं. मैं नड्डा जी का, भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय नेतृत्व, राज्यों के नेतृत्व, मध्यप्रदेश भाजपा नेतृत्व का हृदय से अभिनंदन करता हूँ इस कार्यक्रम की रचना के लिए.

Updated on: 27 Jun 2023, 02:53 PM

नई दिल्ली:

इसी साल के आखिरी में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले 27 जून (मंगलवार )को पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की धरती से बीजेपी के चुनाव अभियान का शंखनाद किया. सबसे पहले पीएम मोदी ने भोपाल में पांच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती की भाजपा को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में बहुत बड़ी भूमिका है. इस कार्यक्रम का हिस्सा बनते हुए मुझे हृदय से आनंद आ रहा है, गौरव हो रहा है. कुछ देर पहले मुझे देश के 6 राज्यों को जोड़ने वाली पाँच वंदे भारत ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाने का अवसर मिला है.मैं मध्यप्रदेश, झारखंड, बिहार, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र की जनता को इस आधुनिक वंदे भारत ट्रेन की कनेक्टिविटी के लिए बधाई देता हूँ. इसमें मैं एमपी को विशेष बधाई दूंगा क्योंकि एकसाथ दो ट्रेन मेरे भाई-बहनों को मिली है. अब भोपाल से इंदौर और भोपाल से जबलपुर का सफर तेज, आधुनिक और सुविधायुक्त होगा. 

साथियों, आप सभी अपने बूथ में वर्षभर बहुत व्यस्त रहते हैं. केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर देशभर में जो कार्यक्रम हो रहे हैं, उसमें आप जो मेहनत करते हैं, उसकी जानकारी लगातार मुझ तक पहुँच रही है. मैं जब अमेरिका और मिस्र में था, तब भी आपके प्रयासों की जानकारी मुझे मिलती थी, इसलिए वहाँ से आने के बाद सबसे पहले आपसे मिलना ज्यादा सुखद और आनंददायक है. 

यह भी पढ़ें: यूनिफॉर्म कोड पर PM मोदी बोले- पसमांदा मुसलमान राजनीति के शिकार, एक घर दो कानूनों से नहीं चलता

भाजपा की सबसे बड़ी ताकत आप सभी कार्यकर्ता हैं. मैं नड्डा जी का, भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय नेतृत्व, राज्यों के नेतृत्व, मध्यप्रदेश भाजपा नेतृत्व का हृदय से अभिनंदन करता हूँ इस कार्यक्रम की रचना के लिए. आज मैं करीब 10 लाख बूथ कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित कर रहा हूँ. शायद किसी भी राजनीतिक दल के इतिहास में ग्रासरूट लेवल पर ऑर्गनाइज्ड वे में इतना बड़ा कार्यक्रम कभी नहीं हुआ होगा.  मैं गर्व से कहना चाहता हूँ कि मुख्यमंत्री, पार्टी अध्यक्ष, महासचिव, प्रदेश कार्यसमिति, ज़िला और मण्डल कार्यसमिति की मीटिंग होना तो लंबे समय से चल रहा है, लेकिन सिर्फ और सिर्फ बूथ का नेतृत्व करने वालों का सम्मेलन इतिहास में पहली बार हो रहा होगा. 

पीएम के भाषण के 10 बड़ी बातें

1- कभी भी बूथ की इकाई को छोटा ना समझें.
2- हम एयरकंडीशन कमरे से पार्टी नहीं चलाते.
 3- हम गांव-गांव घूम कर खुद को खपाते हैं.
4- बूथ कमेटी ना होती तो शायद उज्जवला योजना नहीं होती.
 5- आपकी बदौलत गरीब के घर गैस-चूल्हा जला है.
6- बीजेपी की पहचान सेवा भाव की होनी चाहिए.
7- छोटे-छोटे गांव भी उपयोगी हो सकते हैं.
8- आप अपना अखबार पढ़ कर वहां दे सकते हैं.
9- आपकी सक्रियता से गांव के लोगों में विश्वास बढ़ेगा.
10- आप लोगों की समस्या के निदान में योगदान दे सकते हैं.

आप देश के मजबूत सिपाही हैं- पीएम

आप सिर्फ बीजेपी ही नहीं, आप सिर्फ दल ही नहीं, देश के संकल्पों की सिद्धि के भी मजबूत सिपाही हैं. भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए दल से बड़ा देश है. जहाँ दल से बड़ा देश हो, ऐसे कर्मठ कार्यकर्ताओं से बात करने का मेरे लिए भी मंगल अवसर है.