logo-image

मध्यप्रदेश में दुर्गा पूजा को होगा आयोजन, इतने लोग हो पाएंगे इक्ट्ठे

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में दुर्गा पूजा के आयोजन को अधिकतम 100 लोगों के जमा होने की शर्त के साथ अनुमति देने का निर्णय लिया है.प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 06 Sep 2020, 03:00 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में दुर्गा पूजा के आयोजन को अधिकतम 100 लोगों के जमा होने की शर्त के साथ अनुमति देने का निर्णय लिया है.प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

सारंग ने बताया कि समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि धार्मिक कार्यों का आयोजन 21 सितंबर के बाद अधिकतम 100 लोगों की उपस्थिति में किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा के आयोजन को अनुमति दी जायेगी. प्रजापति समुदाय (मूर्ति बनाने वाले) को जिला प्रशासन के परामर्श से मूर्तियों की ऊंचाई के बारे में निर्णय लेना चाहिये.

इसे भी पढ़ें:RJD ने बिहार से बेरोजगारी-गरीबी खत्म करने का उठाया बीड़ा, टोल फ्री नंबर के साथ वेब पोर्टल किया लॉन्च

लेकिन दुर्गा उत्सव या धार्मिक आयोजनों के पंडालों में 100 से अधिक लोगों की उपस्थिति नहीं होनी चाहिये. इससे पहले प्रदेश सरकार ने अगस्त के दूसरे पखवाड़े में गणेश उत्सव के सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया था.