logo-image

जहरीली शराब पीने से 'अंधे' हो रहे लोग, डॉक्टर ने बताई ये बड़ी वजह

मध्य प्रदेश के मुरैना में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत हो चुकी है. मामले में अब एक और बुरी खबर आ रही है. शराब पीने वाले चार लोगों की आंखों की रोशनी भी कम हो रही है.

Updated on: 17 Jan 2021, 09:36 AM

ग्वालियर/मुरैना:

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब के सेवन से 24 लोगों की मौत के मामले में अब एक और बुरी खबर आ रही है. शराब पीने वाले चार लोगों की आंखों की रोशनी भी कम हो रही है. ज्ञात हो कि मुरैना जिले के छैरा और मानपुर गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोगों का अब भी ग्वालियर के जयारोग्य चिकित्सालय में इलाज जारी है. जयारोग्य चिकित्सालय में जिन मरीजों का इलाज चल रहा है, उनमें से चार लोगों की आंखों से भी कम दिखाई देने लगा है.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccination: एमपी के इन शहरों में लगी वैक्सीन, CM शिवराज ने कही ये बातें

चंबल क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मनोज शर्मा के अनुसार दो दिन पहले चार लोगों की आंखों की रोशनी कम होने की बात सामने आई थी और बाद में रिकवर होने की बात कही जा रही है. जयारोग्य चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. आर. के. एस. धाकड़ ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान माना कि शराब में मैथानॉल एल्कोहल अधिक होने की स्थिति में हृदय, गुर्दें आदि पर असर पड़ता है और मौत तक हो जाती है, वहीं आंखों की रोशनी भी चली जाती है. इसलिए संभावना है कि मुरैना में जो शराब पी गई होगी उसमें मिथाइल एल्कोहल हो सकता है.