News Nation Logo

Corona Vaccination: एमपी के इन शहरों में लगी वैक्सीन, CM शिवराज ने कही ये बातें

आज यानि शनिवार से देशभर में सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में भी वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है. यहां सबसे पहले जबलपुर में सफाईकर्मी  बैसाखी पंग्रह को कोरोना वैक्सीन लगाया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Jan 2021, 01:19:58 PM
mp vaccine

एमपी के इन शहरों में लगी वैक्सीन (Photo Credit: फोटो-ANI)

भोपाल:

आज यानि शनिवार से देशभर में सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में भी वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है. यहां सबसे पहले जबलपुर में सफाईकर्मी  बैसाखी पंग्रह को कोरोना वैक्सीन लगाया गया. इसके बाद भोपाल में संजय यादव और फिर इंदौर में आशा पंवार को टीका लगाया गया.  कोरोना वैक्सीनेशन के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे और टीका लगवाने वालों को हिम्मत बढ़ाते रहे.

और पढ़ें: एमपी में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी, पहले हेल्थ वर्कर्स को दी जाएगी वैक्सीन

सीएम शिवराज ने ट्विट करते हुए कहा, 'आज देश में #LargestVaccineDrive प्रारम्भ हुआ है.मध्यप्रदेश में 150 स्थानों पर सभी सावधानियों का पालन करते हुए #COVID19 का टीका लगाना प्रारम्भ हुआ है. मेरे प्रदेशवासियों, दोनों ही वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं. इन्हें हमारे वैज्ञानिकों ने जांचा और परखा है.'

वैक्सीनेशन के मौके पर सीएम ने ये भी कहा कि जिस घड़ी का सालभर से इंतज़ार था वो आ गई. आज पूरे गर्व के साथ बोल रहा हूं कि मोदी जैसा कोई नहीं. मोदी है तो मुमकिन है. पहले सीएम क्यों नहीं लगवा रहे वैक्सीन, इस तरह के सवालों को उठाने वालों को भी शिवराज ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कोराना वैक्सीन का प्रोटोकॉल है. उसका पालन करना है. जैसे ही मेरा नंबर आएगा मैं भी वैक्सीन लगवाऊंगा.

बता दें कि मध्यप्रदेश में प्रथम चरण में लगभग चार लाख 17 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स को चरणबद्ध तरीके से वैक्सीनेट किया जाएगा. शुरू के पहले हफ्ते में 150 स्वास्थ्य संस्थाओं पर लगभग 57 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स, दूसरे हफ्ते में 177 स्वास्थ्य संस्थाओं से संबद्ध लगभग 55 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया जाएगा. इन्हीं हेल्थ केयर वर्कर्स को 28 दिनों के बाद दूसरी डोज भी लगाई जाएगी. चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के सभी चार लाख 17 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स का समयबद्ध वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जायेगा.

First Published : 16 Jan 2021, 01:05:41 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.