logo-image

चुनाव निरस्त, निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला 

पंचायत चुनाव को स्थगित करने का फैसला कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते लिया गया है.

Updated on: 28 Dec 2021, 09:34 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्थगित करने का फैसला
  • राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की अधिसूचना को निरस्त किया
  • मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

भोपाल:

कोरोना के चलते चुनाव को रद्द कर दिया है. देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते यह फैसला लिया गया है. मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को पंचायत चुनाव की अधिसूचना को निरस्त करने का फैसला लिया. यह अधिसूचना 4 दिसंबर को जारी की गयी थी. पंचायत चुनाव को स्थगित करने का फैसला कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते लिया गया है. मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने राज्य के प्रमुख अधिकारियों और राज्य के सभी जिला कलेक्टरों/ जिला निर्वाचन अधिकारी को अधिसूचना निरस्त करने की सूचना प्रेषित कर दिया है. चुनाव स्थगित करने का फैसला तत्काल प्रभाव से  लागू किया गया है.

यह भी पढ़ें: SFJ आतंकी मुल्तानी जर्मनी में गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में था हाथ

मध्यप्रदेश में कोरोना (MP Corona) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आज मंगलवार को 42 ने पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने Corona की समीक्षा के लिए हाई लेवल मीटिंग (High-Level Meeting) बुलाई थी. हालांकि मीटिंग में बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल CM Shivraj ने कहा कि फिलहाल प्रदेश में कोरोना की स्थिति देखते हुए कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा.

अधिकारी को बैठक में मंगलवार को सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां जारी रहेगी. इसके साथ-साथ अन्य सभी कार्यक्रम भी यथावत चलेंगे. हालांकि सीएम शिवराज ने अधिकारियों को भीड़ पर अंकुश लगाने और Corona गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं.

सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमित हो के लिए आइसोलेशन और उपचार के समुचित प्रबंध किए जाएं. इसके अलावा फेस मास्क के उपयोग रोको टोको अभियान को निरंतर जारी रखा जाएगा विवाह अथवा अन्य समारोह में व्यक्तियों के बीच परस्पर दूरी का अवश्य ध्यान रखा जाए साथ ही विद्यालय में विद्यार्थी की 50% क्षमता के साथ व्यवस्था जारी रहेगी.