News Nation Logo

कोरोना के बीच ऑक्सीजन घोटाला, BJP MLA के ट्वीट पर कांग्रेस ने घेरा शिवराज सरकार को

अजय विश्नोई ने, अपने ट्वीट के जरिए प्रदेश में कोविड मरीजों की औसत संख्या और उन पर खर्च की जाने वाली ऑक्सीजन की तुलना महाराष्ट्र से करते हुए सवाल खड़े किए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 14 Apr 2021, 10:11:26 PM
Ajay Vishnoi

अजय विशनोई ने ऑक्सीजन की खपत पर उठाए सवाल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

अजय विश्नोई से मध्य प्रदेश की राजनीति गर्म, सरकार कठघरे में

कोरोना संक्रमण के दौर में ऑक्सीजन की कमी को बनाया मुद्दा

कांग्रेस ने मौके को लपक शिवराज सरकार पर लगाया घोटाले का आरोप

जबलपुर:  

कोरोना संक्रमण के भीषण कहर और गंभीर मरीजों के बीच ऑक्सीजन की भारी जरूरत के बीच एक नया घोटाला सिर उठा रहा है. कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश में ऑक्सीजन घोटाला फल-फूल रहा है. कांग्रेस के इस आरोप को बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई के ट्वीट से भी बल मिला है. सूबे की सियासत में यह आरोप सुबह से ही सरगर्म है. भाजपा के विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने एक ट्वीट मुख्यमंत्री सीएम शिवराज को किया. ट्वीट में विश्नोई ने बताया था कि मध्यप्रदेश के मुकाबले महाराष्ट्र में 10 गुना ज्यादा मरीज हैं वहां ऑक्सीजन की खपत मध्य प्रदेश से काफी कम है. दो प्रदेशों के बीच मरीजों में ऑक्सीजन की खपत को लेकर किया गया ट्वीट कई सवाल खड़े कर गया. कांग्रेस ने इसी के आधार पर घोटाले का आरोप लगाया

विश्नोई ने यह कहा ट्वीट में
अजय विश्नोई ने, अपने ट्वीट के जरिए प्रदेश में कोविड मरीजों की औसत संख्या और उन पर खर्च की जाने वाली ऑक्सीजन की तुलना महाराष्ट्र से करते हुए सवाल खड़े किए. उन्होने टवीट् करते हुए लिखा -मुख्यमंत्री जी कृपया ध्यान दें. अप्रैल के प्रथम सप्ताह में महाराष्ट्र में 50000 मरीज थे और ऑक्सीजन 457 मीट्रिक टन खर्च हुई है. लेकिन मध्यप्रदेश में सिर्फ 5000 मरीजों पर 732 मीट्रिक टन ऑक्सीजन खर्च क्यों हुई?

यह भी पढ़ेंः  चुनावी रैलियों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर EC ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

कांग्रेस को मिला मौका
शिवराज सरकार को कठघरे में खड़ा करते विश्नोई के टवीट् को मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लपक लिया. उसने रि-ट्वीट करते हुए इसे ऑक्सीजन घोटाले से जोड़ दिया. मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया शिवराज जी अपनी सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई के सवाल का ही जवाब दे दीजिए! महाराष्ट्र के मुकाबले सिर्फ 10 प्रतिशत मरीज होते हुए भी ऑक्सीजन की खपत ज्यादा क्यों हुई? क्या नया घोटाला ऑक्सीजन होगा! पैसा हो,चाहे जैसा हो.

यह भी पढ़ेंः  Corona कहर फिर टूटा ब्रिटिश पीएम की भारत यात्रा पर, की गई सीमित

अजय विश्नोई का बयान
इस पूरे मामले पर अजय विश्नोई का बयान भी सामने आया है. उन्होंने खुलकर कहा प्रदेश में सरकार कोविड-19 से लड़ने का हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी अभी भी बनी हुई है. ऐसे में उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए सीएम शिवराज सिंह का ध्यान आकर्षित करना चाहा है. बहरहाल विश्नोई के ट्वीट के बाद ऑक्सीजन का मसला जांच का विषय बन सकता है.

First Published : 14 Apr 2021, 10:08:25 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.