News Nation Logo
Banner

मुख्यमंत्री के लिए पैक रोटियां ठंडी होने पर अधिकारी निलंबित, मामला गरमाने पर हुई बहाली

शिवराज सिंह चौहान के लिए पहुंचाए गए भोजन पैकेट की रोटियां ठंडी होने के मामले में निलंबित खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक अधिकारी को मुख्यमंत्री के निर्देश पर बहाल कर दिया गया है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Sep 2020, 02:44:30 PM
Shivraj Singh Chouhan

CM को ठंडी रोटियां देने पर अधिकारी निलंबित, मामला गरमाने पर बहाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए पहुंचाए गए भोजन पैकेट की रोटियां ठंडी होने के मामले में निलंबित खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक अधिकारी को मुख्यमंत्री के निर्देश पर बहाल कर दिया गया है. प्रशासन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक खाद्य सुरक्षा अधिकारी के निलंबन की जानकारी मिलने पर चौहान ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि उसे तुरंत बहाल किया जाए.

यह भी पढ़ें: अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मसला पहुंचा अदालत, मस्जिद हटाने की मांग

मुख्यमंत्री के हवाले से जारी सरकारी बयान में कहा गया कि उनके संज्ञान में आया कि उन्हें इंदौर प्रवास के दौरान उपलब्ध कराए गए खाने में शामिल रोटियां ठंडी हो जाने को एक खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पदीय कर्तव्य में लापरवाही मानते हुए उसे निलंबित कर दिया गया है. चौहान ने कहा, 'वह एक साधारण इंसान हैं और उन्हें सूखी रोटियां खाने में भी कोई गुरेज नहीं है.' उन्होंने कहा कि ऐसे में उन्हें उचित नहीं लगता कि उनके भोजन के कारण किसी अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कदम उठाए जाएं.

यह भी पढ़ें: सिंधिया परिवार से धोखा करने वालों को करारा जबाव मिला : ज्योतिरादित्य

अधिकारियों ने बताया कि चौहान बुधवार रात इंदौर आए थे और स्थानीय कार्यक्रम के तुरंत बाद भोपाल लौट गए थे. मुख्यमंत्री के लिए पैक कराए गए भोजन में जो रोटियां थीं वे उनके कार्यक्रम में देरी के कारण ठंडी हो गयी थीं. मुख्यमंत्री के भोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं का जिम्मा खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी के पास था. उन्होंने बताया कि ठंडी रोटियों की शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी मनीष सिंह ने 'दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही' के आरोप में स्वामी को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण और अपील) नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 24 घंटे पानी देने की तैयारी, CM केजरीवाल ने रखा लक्ष्य

लोगों ने सोशल मीडिया पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी के निलंबन पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य सरकार 'वीआईपी संस्कृति' को बढ़ावा दे रही है. इस बीच,खाद्य सुरक्षा अधिकारी स्वामी ने कहा कि वह उनके मामले में मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता के लिए उनके आभारी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Sep 2020, 02:44:30 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.