logo-image

इंदौर में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कमी आई, पिछले 24 घंटे में महज 36 मामले आए

देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी आई है.

Updated on: 04 Jun 2020, 01:03 PM

इंदौर:

देश में कोविड-19 (COVID-19) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी आई है. जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान इस घातक वायरस के महज 36 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही इंदौर (Indore) में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की कुल तादाद 3597 से बढ़कर 3633 हो गई है. हालांकि अभी तक इंदौर में मरने वालों का आंकड़ा 145 तक पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के कांग्रेस के लिए काम ना करने पर BJP ने कसा तंज, डूबते जहाज में नहीं बैठता चाहता कोई

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में पिछले दो दिनों में इलाज के दौरान 75 वर्षीय पुरुष समेत चार मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद 145 पर पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त होने पर अब तक जिले के 2184 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना लॉकडाउन : अब प्रवासियों को सता रही है बच्चों के भविष्य की चिंता

हालांकि बुधवार के मुकाबले आज ज्यादा मरीजों में कोरोना वायरस पाया गया. इससे पहले इंदौर में इस महामारी के 27 नए मामले मिले थे. जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3597 पहुंची थी. बता दें कि कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है. जिले में इस प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई थी. पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

यह वीडियो देखें: