News Nation Logo

उर्दू-अरबी न सीखने पर मुस्लिम पति बीवी की करता था पिटाई, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश में लव जिहाद कानून को लेकर हंगामा मचा हुआ है. यूपी सरकार ने अध्यादेश लगाकर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, एमपी में अभी लाने की बात हो रही है. इस बीच शहडोल पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 12:42:57 PM
Madhya Pradesh

उर्दू-अरबी न सीखने पर मुस्लिम पति बीवी करता था पिटाई (Photo Credit: वीडियो ग्रीव)

शहडोल:

उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश में लव जिहाद कानून को लेकर हंगामा मचा हुआ है. यूपी सरकार ने अध्यादेश लगाकर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, एमपी में अभी लाने की बात हो रही है. इस बीच शहडोल पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. जबरन उर्दू और अरबी सीखने के लिए पिटाई करने वाले मुस्लिम पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें : सुकमा में नक्सलियों के बारूदी धमाके में CRPF अधिकारी शहीद, 10 घायल

दरअसल, मामला एमपी के शहडोल जिले का है. यहां के धनपुरी निवासी ज्योति दहिया ने 2 साल पहल मोहम्मद इरशाद खान से शादी की थी. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ सही चलता रहा. उसके बाद परिवार के लोग मुस्लिम धर्म के तौर-तरीके सीखने के लिए दबाव बनाने लगे. सबसे ज्यादा दबाव उर्दू और अरबी सीखने को लेकर था. महिला इसके लिए तैयार नहीं थी.

यह भी पढ़ें : Mann Ki Baat में क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी, पढ़िए 10 बड़ी बातें

मना करने पर पति पिटाई करने लगता था. रोज की मारपीट से अजीज होकर वह ससुराल से भाग गई. उसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जानकारी अनुसार प्रताड़ना से तंग आकर ज्योति दहिया 27 नवंबर को अपने मां-बाप के पास पहुंच गई थी. उसके बाद ज्योति दहिया ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है.

यह भी पढ़ें : लव जिहाद पर बरेली में पहली FIR दर्ज, गिरफ्तारी के आदेश

ज्योति का कहना है कि उसका पति उससे लगातार कहता था कि अब तुम मुस्लिम रीति-रिवाज सीख लो और साथ ही उर्दू पढ़ना लिखना भी सीख लो, लेकिन मैं सीख नहीं पाई, इस बात पर पति कभी मुझे मार भी दिया करता था. मैं हिंदू धर्म में ही रहना चाहती हूं. पुलिस ने ज्योति के शिकायत के आधार पर इरशाद खान को मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 एवं प्रताड़ना के मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

First Published : 29 Nov 2020, 12:40:28 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.