News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

MP: पर्यटन स्थलों पर शूटिंग की मिली इजाजत लेकिन पहले करना होगा ये जरूरी काम

जुलाई के पहले सप्ताह से फिल्मों की शूटिंग एक बार फिर से राज्य में शुरू होने जा रही है. प्रदेश में करीब 24 प्रोजेक्ट शूटिंग के लिए प्रस्तावित हैं, जो जल्द ही शुरू होंगे. लेकिन इन सब से पहले पर्यटन विभाग ने शूटिंग के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसका पालन

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 28 Jun 2020, 05:13:04 PM
corona Virus N

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:  

हर दिन देश में तेजी से महामारी अपमे पांव पसार रही हैं. मध्य प्रदेश में भी लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केंद्र के साथ राज्य सरकारें भी धीरे-धीरे सभी चीजें शुरू कर रही है. एमपी की शिवराज सरकार ने भी धीमी पड़ी राज्य की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए बंद हुई हर चीज खोल रही हैं. राज्य में अब सीरियल और फिल्मों की शूटिंग के लिए पर्यटन स्थलों को भी खोला जा रहा है.

बता दें कि जुलाई के पहले सप्ताह से फिल्मों की शूटिंग एक बार फिर से राज्य में शुरू होने जा रही है. प्रदेश में करीब 24 प्रोजेक्ट शूटिंग के लिए प्रस्तावित हैं, जो जल्द ही शुरू होंगे. लेकिन इन सब से पहले पर्यटन विभाग ने शूटिंग के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसका पालन करना प्रोडक्शन हाउस के लिए अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें: CoronaVirus: प्रवासी मजदूरों ने स्कूली इमारत को वंदे भारत एक्सप्रेस से बदला

इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान-

- मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की जारी की गई एडवाइजरी में बताया गया है कि सीरियल की शूटिंग 28 जून से और फिल्मों की शूटिंग जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू हो सकेगी. कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनज़र टूरिज्म बोर्ड ने फिल्म फैसिलिटेशन सेल एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत शूटिंग स्थल पर मौजूद हर शख्स को अपना फिटनेस सर्टिफिकेट जमा करना होगा. ये फॉर्म फिल्म शूट की अनुमति के साथ ही पर्यटन कार्यालय में जमा होंगे.

- फिल्म और सीरियल की शूटिंग की लोकेशन पर केवल सिर्फ उन व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा, जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इसके साथ ही फिल्म लोकेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी रखनी होगी. शूटिंग के सभी उपकरणों को रोजाना सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा.

- वहीं शूटिंग स्थल पर 15 क्रू मेंबर ही इनडोर शूटिंग के लिए मौजूद रहेंगे. केवल 30 व्यक्तियों को ही आउटडोर शूटिंग पर जाने की अनुमति दी जाएगी. साथ ही शूटिंग वाली जगह पर एक डॉक्टर नियुक्त करना जरूरी रहेगा.

और पढ़ें: कोरोना काल में घरेलू हिंसा और आत्महत्या के मामले बढ़ें, डीसीपी ने बताई ये वजह

- अगर फिल्म की शूटिंग के दौरान किसी वजह से कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो जाता है, तो उस व्यक्ति को तुरंत आइसोलेट किया जाएगा और शूटिंग की लोकेशन को तुरंत खाली करना होगा. शूटिंग के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहीं अगर किसी प्राइवेट लोकेशन पर शूटिंग की जा रही है, तो संपत्ति मालिक के साथ भी अनुबंध करना जरूरी होगा.​

First Published : 28 Jun 2020, 05:13:04 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.