logo-image

युवाओं के लिए खुशखबरी! MP पुलिस में 4,269 पदों पर होने जा रही है भर्तियां

मध्यप्रदेश में आगामी समय में 42 सौ से ज्यादा पुलिस आरक्षकों (कांस्टेबल) की भर्ती की जाएगी. यह बात गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में विभागीय समीक्षा के दौरान कही. आरक्षक भर्ती की फाइल पर गृहमंत्री ने हस्ताक्षर भी कर दिए हैं.

Updated on: 27 Jun 2020, 08:18 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में आगामी समय में 42 सौ से ज्यादा पुलिस आरक्षकों (कांस्टेबल) की भर्ती की जाएगी. यह बात गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में विभागीय समीक्षा के दौरान कही. आरक्षक भर्ती की फाइल पर गृहमंत्री ने हस्ताक्षर भी कर दिए हैं. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में बैठक में कहा कि विभाग में आरक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र की जाए, साथ ही विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया नियमानुसार शुरू की जाए. पुलिस महकमे में शीघ्र ही 4269 पुलिस आरक्षकों की भर्ती की जाएगी.

और पढ़ें:Sarkari Naukri 2020: स्वास्थ्य विभाग में इन पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विभागीय अधिकारी पूरी सजगता और तत्परता से कार्य करें. साइबर क्राइम कंट्रोलिंग टेक्निक को उन्नत बनाया जाए और सोशल मीडिया सेल को सशक्त करें.

मंत्री डॉ़ मिश्रा ने पुलिस विभाग के कर्मचारियों के उपचार के लिए पीपीपी मोड में सर्वसुविधायुक्त पुलिस हॉस्पिटल के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि आर्मी की तरह पुलिस हॉस्पिटल में आरक्षक से लेकर गृहमंत्री और पुलिस महानिदेशक अपना उपचार करा सकेंगे. पुलिस हॉस्पिटल के निर्माण में वरिष्ठ स्तर पर जो भी आवश्यकता होगी, उसे पूरा सहयोग किया जाएगा. इसके निर्माण से पुलिस विभाग के कर्मचारियों को उपचार के लिए सहज सुलभ सुविधा प्राप्त हो जाएगी.