News Nation Logo

मध्य प्रदेश में 6 जुलाई को मतदान, राज्य निर्वाचन आयोग सख्त

Shubham Gupta | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Jul 2022, 04:41:11 PM
mp election

Mp Nikay Chunav (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • मध्य प्रदेश में कल नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान
  • 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका, 86 नगर परिषद में मतदान

मध्यप्रदेश :  

मध्य प्रदेश में कल नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पहले चरण का मतदान होना है. मतदान को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह का कहना है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने कहा कि कल 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका, 86 नगर परिषद में मतदान होना है. इसे लेकर हमारी पूरी तैयारी है. आज मतदान टीम भी रवाना हो गई है. शाम तक सभी पहुंच कर EVM भी चेक कर सभी तैयारी कर लेंगे. चुनाव को लेकर फोर्स डिप्लोमेन्ट की भी पूरी तैयारी है.

उन्होंने कहा कि अवैध शराब जब्त करने के लिए हमने अलग-अलग टीम बनाया है, जो अपना काम कर रहे है. जल्द ही इसका पूरा आंकड़ा भी जारी करेंगे. वही प्रत्याशियों द्वारा खर्च को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने कहा कि प्रत्याशी एक माह बाद अपने खर्च हिसाब सामने रखेंगे.  

यह भी पढ़ें: महज़ एक घंटे की बारिश में भोपाल के कई इलाक़े डूबे, निगम के दावों की पोल खुली

प्रदेश में मृत आदमी के चुनाव जीतने पर उन्होंने कहा कि यह सागर जिले की घटना है. इसमें जो भी कानूनी रूप से कार्रवाई होगी वो हम करेंगे. दरअसल सागर जिलें के एक गांव में एक शख़्स की मतदान के दस दिन पहले ही मौत हो गई. जिसके बाद भी उसका नाम लिस्ट से हटाया नहीं गया. गांव के लोगों ने मृत उम्मीदवार को सरपंच पद के लिए वोट किया और वह जीत गया. अब इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग का कहना है की इसकी जांच करवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर चुनाव फिर से करवाना पड़ा तो वो भी करवाया जाएगा.

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश हो रही है.  इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग का कहना है कि बारिश तो प्राकृतिक घटना है. हमारी जिम्मेदारी मतदान करवाने की है. मतदाता की सुरक्षा के लिए के लिए जो भी सीमित साधन हो सकते हैं वो सब किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मतदान के दिन पूरे दिन का समय है. लोग कभी भी वोट करने जा सकते है. सभी के मतदान केंद्र पास में ही है. 

First Published : 05 Jul 2022, 04:41:11 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.