logo-image

एमपी: रेमडेसिविर इंजेक्शन ले जा रहा सरकार विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट घायल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, रेमडेसिविर इंजेक्शन ले जा रहा एमपी सरकार का एक विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पर उतरते वक्त तकनीकी खराबी के कारण फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Updated on: 07 May 2021, 07:28 AM

ग्वालियर:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, रेमडेसिविर इंजेक्शन ले जा रहा एमपी सरकार का एक विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पर उतरते वक्त तकनीकी खराबी के कारण फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 2 पायलट सहित 3 लोग घायल हो गए. दोनों पायलट को मामूली चोट आई है. वहीं  इंजेक्शन पूरी तरह सुरक्षित हैं. ग्वालियर जिले के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि हादसा ग्वालियर के महाराजपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ. उन्होंने कहा कि यह विमान उतरते वक्त रनवे से थोड़ा सा फिसल गया. सांघी ने बताया कि पायलटऔर सह पायलट को मामूली चोटें आई हैं. वे दोनों सुरक्षित हैं और इंजेक्शन भी सुरक्षित हैं.

और पढ़ें: कोरोना काल में सागर प्रशासन ने की अभिनव पहल, गांव में ही मिलेगी दवा

बता दें कि कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश सरकार का स्टेट प्लेन रेमडिसिविर इंजेक्शन लेकर ग्वालियर आ रहा था. लेकिन गुरुवार रात ग्वालियर हवाई अड्डे पर लैंड करने के दौरान प्लेन फिसल गया और उसकी क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी. हालांकि, स्टेट प्लेन उड़ा रहे दोनों पायलट सुरक्षित हैं. कैप्टन सईद माजिद अख्तर और उनके साथी पायलट शिवशंकर जायसवाल को मामूली चोटें आई हैं. दोनों पायलट का इलाज जयारोग्य चिकित्सालय में कराया गया.

मध्य प्रदेश सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शनों की प्रदेश में चल रही कमी के चलते जल्द से जल्द कोविड-19 के मरीजों को यह इंजेक्शन मुहैया कराने के लिए इस विमान को सेवा में लगाया था.