logo-image

शिवराज सिंह ने BJP के इस कार्यकर्ता को अपने हाथों से पहनाए जूते, जानें क्या है वजह?

Shivraj Singh Chouhan Video: मध्य प्रदेश में बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने अपनी प्रतिज्ञा को पूरा करने के लिए 6 साल तक जूते-चप्पल नहीं पहुंचे. जब उनकी प्रतिज्ञा पूरी हुई तो सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद उन्हें जूते पहनाए.

Updated on: 23 Dec 2023, 06:20 PM

highlights

  • शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी कार्यकर्ता को पहनाए जूते
  • बीजेपी सरकार बनने तक नंगे पांव रहने की ली थी प्रतिज्ञा
  • पूर्व सीएम चौहान ने पूरी कराई प्रतिज्ञा

नई दिल्ली:

Shivraj Singh Chouhan Video: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता को अपने हाथों से जूते पहनाकर उनका संकल्प पूरा कराया. दरअसल, मध्य प्रदेश के अनूपपुर के जिलाध्यक्ष रामदास पुरी ने पिछले 6 साल से जूते-चप्पल नहीं पहने. क्योंकि उन्होंने प्रतिज्ञा ली थी कि वह तब तक नंगे पांव रहेंगे जबतक कि राज्य में बीजेपी की सरकार एक बार फिर से नहीं बन जाती. अपनी इस प्रतिज्ञा को पूरा करने के लिए रामदास पुरी पूरी 6 साल तक नंगे पांव रहे. शनिवार को सूबे के पूर्व मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथों से उन्हें जूते पहनाकर उनकी प्रतिज्ञा का पूरा कराया.

ये भी पढ़ें: Covid-19 JN.1 Variant: कोरोना ने फिर दिखाया विकराल रूप, 52 फीसदी बढ़े मामले, जानें WHO ने क्या कहा

हर मौसम में 6 साल तक नंगे पांव रहे रामदास

अपनी प्रतिज्ञा को पूरा करने के लिए रामदास पुरी 6 साल तक हर मौसम में नंगे पांव रहे. फिर चाहे वह गर्मी हों, सर्दी हो या फिर बरसात का मौसम. बता दें कि रामदास पुरी ने 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद इस बात की प्रतिज्ञा ली थी कि जब तक राज्य में बीजेपी की सरकार फिर से नहीं बन जाती वह जूते चप्पल नहीं पहेंगे. हालांकि, 2020 में ही मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ और एक बार फिर से बीजेपी ने राज्य में अपनी सरकार बनाई. लेकिन ये चुनाव से नहीं बल्कि कांग्रेस के विधायकों के बीजेपी में आने की वजह से हुआ था.

इसलिए रामदास पुरी ने अपनी प्रतिज्ञा को नहीं तोड़ा लेकिन जब 2023 में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई तो रामदास पुरी की प्रतिज्ञा को पूरा कराने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने खुद अपने हाथों से उन्हें जूता पहनाए और उनकी प्रतिज्ञा को पूरा कराया. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रामदास पुरी जैसे बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी की ताकत और पूंजी हैं.

ये भी पढ़ें: Aditya L1: अपने लक्ष्य के करीब पहुंचा आदित्य एल-1, इसरो प्रमुख ने दी ये अहम जानकारी

उन्होंने बताया कि अनूपपुर के बीजेपी जिलाध्यक्ष ने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी, तब तक वह जूते-चप्पल नहीं पहनेंगे. सूबे में अब बीजेपी की सरकार बन गई और उनका संकल्प पूरा होने पर हमने उन्हें आज जूते धारण करवाए. पूर्व सीएम चौहान ने कहा कि समर्पित व कर्मठ कार्यकर्ताओं पर बीजेपी को गर्व है. उन्होंने कहा कि ऐसे ही कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को भी पूरा करके अपने देश को समृद्ध और विकसित बनाने में योगदान देंगे.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: दिल्ली और सिक्किम की 4 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान, ये है पूरा शेड्यूल