News Nation Logo

MP में बाढ़: शिवराज ने PM को दी हालात की जानकारी, बुलाई हाईलेवल मीटिंग

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हालात बदतर गए हैं. कई जिलों में भारी बारिश के कारण तालाब और नदी, नाले उफान मार रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Aug 2020, 11:56:56 AM
Shivraj Singh Chouhan

MP में बाढ़: शिवराज ने PM को दी हालात की जानकारी, बुलाई हाईलेवल मीटिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हालात बदतर गए हैं. कई जिलों में भारी बारिश के कारण तालाब और नदी, नाले उफान मार रहे हैं. जिससे लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया. मध्य प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ ने तबाही मचाई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. प्रदेश में बाढ़ स्थिति को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: MP में बाढ़ से हालात बदतर, लोगों को बचाने NDRF और सेना उतरी

शिवराज सिंह ने बताया, 'आज सवेरे मैंने प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति की पूरी जानकारी दी. हमने रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखे. नरेला गांव में फंसे सीहोर जिले के पांचों लोगों को रात ढाई बजे सुरक्षित निकाला गया. बालाघाट जिले के एक गांव में फंसे तीन लोगों को भी एयरलिफ्ट कर लिया गया.'

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि बांध से भी पानी का डिस्चार्ज कम किया गया है, लेकिन अभी भी बारिश की संभावना है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि प्रशासन जिन गांवों से निकलने का आग्रह कर रहा है वहां जिद न करें. मुख्यमंत्री ने कहा है कि यथासंभव हम राहत शिविरों में सारी व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप- संदीप सिंह ने BJP ऑफिस किया 53 बार फोन

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को लगभग डेढ़ घंटे तक नर्मदा नदी के तट पर बसे होशंगाबाद तथा सीहोर जिलों के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में एक जलमग्न जगह से पांच लोगों को वायुसेना के हेलिकॉप्टर से बचाया गया. एक और आदमी जो बाढ़ से बचने के लिए एक पेड़ पर चढ़ गया, वह अभी भी वहां है, उसे बचाने का प्रयास किया जा रहा है .

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 11:56:56 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो