logo-image

कमलनाथ ने टिकट के सिफारिशी नेताओं से लिखित में मांगी जीत की गारंटी, होश हुए फाख्ता

नगरीय निकाय चुनावों में नेताओं की सिफारिशों से तंग आकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अब जीत की लिखित गारंटी मांग रहे हैं. इस संबंध में बाकायदा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी जिलों में परफॉर्मा भेज दिया गया है.

Updated on: 08 Jun 2022, 02:15 PM

highlights

  • टिकट के लिए हो रही सिफारिश पीसीसी ने उठाया बड़ा कदम
  • सभी जिला मुख्यालयों में भेजा गया सिफारशी फॉर्म का परफॉर्मा 
  • नेता टिकट तो दिलाना चाहते हैं, पर गांरंटी लेने को नहीं है तैयार

भोपाल:

नगरीय निकाय चुनावों में नेताओं की सिफारिशों से तंग आकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अब जीत की लिखित गारंटी मांग रहे हैं. इस संबंध में बाकायदा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी जिलों में परफॉर्मा भेज दिया गया है. इस परफॉर्मा में यह लिखकर देने के लिए कहा गया है कि किसी भी परिस्थितियों में उम्मीदवार को जिताने की गारंटी लेता हूं. पीसीसी से भेजे गए इस परफॉर्मा को लेकर जिलों में कांग्रेस के अंदर हलचल मची हुई है. कई नेता अपने समर्थकों को टिकट तो दिलाना चाह रहे हैं, लेकिन जीत की लिखित गारंटी देने को तैयार नहीं हैं.

टिकट की है चाह, लेकिन लिखकर देना नहीं चाहते
कांग्रेस के सभी विधायकों, जिलाध्यक्षों और नगरीय निकाय के प्रभारियों को यह प्रोफार्मा भेजा गया है. इसके साथ ही पीसीसी ने यह भी साफ कर दिया है कि जो भी नेता जिसकी भी सिफारिश करेगा, उसे यह फॉर्म भरकर देना ही होगा. दरअसल, नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नेताओं द्वारा जमकर सिफारिशें की जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें-Weather Update: देश में कहीं लू तो कहीं झमाझम बारिश, जानिए कैसा रहेगा आपके राज्य का हाल

भाई-भतीजावाद से प्रशान पीसीसी ने उठाया कदम
चुनावों में जमकर भाई भतीजावाद भी चल रहा है. ज्यादातर नेता अपने रिश्तदारों को टिकट दिलाने के लिए अड़े हुए हैं. यह भी एक कारण है कि कमलनाथ ने लिखित में गारंटी मांग ली है. दरअसल, प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. लिखकर देने से नेताओं केा डर लग रहा है कि यदि उनका समर्थक हार गया तो इसका असर विधानसभा चुनाव में उनके टिकट पर आयेगा.