logo-image

MP CG 23 Dec Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 23 दिसंबर को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

Updated on: 23 Dec 2020, 09:42 AM

भोपाल/रायपुर:

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 23 दिसंबर को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

और पढ़ें: किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव करेंगे कमलनाथ

MPCG Top News 

1. छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज पेश किया जाएगा अनुपूरक बजट. करीब 15 सौ करोड़ का होगा सप्लीमेंट्री बजट. तीन विधेयक भी किए जाएंगे पेश.

2. किसान आंदोलन के समर्थन में टीएस सिंहदेव आज रखेंगे एक दिन का उपवास. बोले, किसानों पर हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना जरूरी.

3. शिवपुरी में BJP नेता और कलेक्टर के बीच नोकझोंक. बीजेपी नेताओं की तहसीलदार को हटाने की मांग. कांग्रेस विधायक के इशारे पर काम करने का आरोप.

4. मुरैना में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान हमला. पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव. 50 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज.

5. मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में ब्रिटिश स्ट्रेन का डर. भूपेश सरकार का फैसला. UK से आने वाले लोग होंगे क्वारंटीन. जबलपुर में भी यात्रियों की मांगी रिपोर्ट.

6. किसानों के आंदोलन का आज 28 दिन,किसान दिवस के मौके पर किसान करेंगे उपवास. 11 किसानों के जत्थे में किया जाएगा उपवास.

7. भोपाल में दिखेगा किसान आंदोलन का असर. कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा का सत्याग्रह. भोपाल के नीलम पार्क में जुटेंगे करीबी जिलों से आए किसान.

8. कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के कहने पर ग्वालियर के महापौर का टिकट देने वाली कांग्रेस पार्टी इस बार सोच समझकर टिकट देने की योजना बना रही है. पिछले 40 साल से ग्वालियर में बीजेपी की सत्ता है ऐसे में कांग्रेस इस बार सामान्य महिला सीट पर किसी सामान्य वर्ग की महिला को लड़ाने पर विचार कर रही है.

9. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ पर निशाना साधा है. कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने किसानों को धोखा दिया और लूटा.

10. हरियाणा के झज्जर से. जहां दमोह की रहने वाली 5 साल की मासूम बेटी के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम शिवराज सिंह ने हरियाणा के सीएम से बात की. और आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है.

11. ग्वालियर में -पदमपुर खेरिया गांव में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में मंत्री कुशवाह ने शिरकत की थी. इसी दौरान महाराजपुरा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर हितगोपाल यादव ने मंत्री के पैर छुए. बाकायदा सिर पर टोपी लगाए पूरी वर्दी में सब इंस्पेक्टर हितगोपाल ने मंत्री की चरणवंदना की.

12. छत्तीसगढ़ पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है. पिछले दो साल में सरकार 25 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज ले चुकी है. सरकार इसके पीछे कोरोना की दुहाई दे रही है. तो वहीं विपक्ष इसे आदत करार दे रहा है.

13. अगर आपके बच्चे हॉस्टल में रहते हैं. अगर आपके बच्चे जिम जाते हैं. तो सावधान हो जाइए. क्योंकि उन पर नजर है ड्रग वाली आंटी की. जो ड्रग जाल में फंसाकर उन्हें नशे का आदि बना देती है. इंदौर की जिस ड्रग आंटी को गिरफ्तार किया गया है. उसका काला खेल अब धीरे धीरे सामने आ रहा है.

14. जबलपुर -  इंग्लैंड की यात्रा कर 25 नवम्बर से 23 दिसम्बर के बीच जबलपुर आये प्रत्येक व्यक्ति को इसकी सूचना जिला स्तरीय कोरोना कंट्रोल एण्ड कमांड सेंटर को अनिवार्य रूप से देना होगी । सूचना देने की यह अनिवार्यता इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के मिलने की वजह से सतर्कता के बतौर लागू की गई है.

15. कांकेर- शहर में भालुओ का आतंक बरकरार है,,,रोजाना भालू शहर के गली मोहल्लों में नजर आ रहे है,,,,भोजन पानी की तलाश में भालू घरो में भी घुसने से परहेज नहीं कर रहे,,,इस वीडियो में साफ दिख रहा है भालू किस तरह,,,घर मे घूमते हुए दीवाल पर लगे पाइप में चढ़कर बाहर जा रहा है.

16. भोपाल पुलिस-दुर्दांत अपराधी सीरियल किलर आदेश खामरा गिरोह का पर्दाफाश करने वाले पुलिस अधिकारियों को रुस्तम जी अवार्ड से किया गया सम्मानित
होशंगाबाद. कृषि प्रधान जिले में किसानों से धोखाधड़ी, किसानों की 70 लाख की उपज खरीदी कर बिना भुगतान के भागा व्यापारी, नए कृषि कानून लागू होते ही जिले में किसानों से धोखाधड़ी ओर ठगी का 12 दिन में ही दूसरा मामला सामने आया.

सिवनी मालवा के ग्राम नंदरबाड़ा ग्राम के करीब 60 किसानों से इंदौर के एक व्यपारी ने लगभग 70 लाख की मूंग, धान, मक्का ओर गेंहू फसल की खरीदी तो की लेकिन बिना भुगतान किए व्यपारी ग्राम में खोले गए ऑफिस को बंद कर भाग गया, मामले को संज्ञान में लेते हुए सिवनी मालवा थाने में इंदौर के व्यपारी के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की गई.