logo-image

किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव करेंगे कमलनाथ

मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस किसानों का समर्थन करते हुए नए कृषि बिल का विरोध जताएगी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 28 दिसंबर को ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव करेगी.

Updated on: 22 Dec 2020, 02:57 PM

भोपाल:

नए कृषि बिल को लेकर दिल्ली में किसान धरना दिए हुए है. वहीं देश के कई हिस्सों में कृषि कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. विपक्षी पार्टियां लगातार इस बिल को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हो रही हैं. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस किसानों का समर्थन करते हुए नए कृषि बिल का विरोध जताएगी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 28 दिसंबर को ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव करेगी. कमलनाथ ने अपने सभी विधायकों को  ट्रैक्टर पर सवार होकर किसानों के साथ विधानसभा पहुंचने को कहा है.

बता दें कि 28 दिसंबर का विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है. इसके इस दिन ही कांग्रेस का स्थापना दिवस भी है. इस मौके पर पीसीसी में स्थापना दिवस मनाया जाएगा, जहां कमलनाथ समेत पार्टी के सभी विधायक और नेता मौजूद रहेंगे.  इसके बाद कमलनाथ सहित सभी नेता ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा पहुंचेंगे. 

और पढ़ें: किसानों की आज से भूख हड़ताल, सरकार की अपील, बातचीत फिर शुरू करें

गौरतलब है कि दिल्ली बॉर्डर पर नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 27वां दिन है. किसान लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलनरत किसानों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. वह शिफ्ट बना कर 11-11 किसान भूख हड़ताल करेंगे. इस दौरान सरकार से कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई समाधान अभी तक नहीं निकल पाया है. सरकार ने एक बार फिर किसानों से बातचीत करने का प्रस्ताव भेजा है. ऐसे में आज किसान संगठनों की एक बैठक होने वाली है जिसमें सरकार के प्रस्ताव को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है.

केंद्र सरकार ने 40 किसान संगठनों को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा था और उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित किया था. सरकार ने यह भी कहा था किसान संगठन अपनी पसंद से कोई भी तारीख चुन सकते हैं. ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि किसान संगठनों की आज की बैठक में केंद्र सरकार के प्रस्ताव को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है.