News Nation Logo

MP CG 29 June Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 29 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 Jun 2021, 10:49:40 AM
MPCG NEWS N

MP CG Today Top News (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

भोपाल/रायपुर:

MP CG 29 June Top News: यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 29 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें.  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फैसला किया है कि 1 जुलाई से स्कूल नहीं खोले जाएंगे. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सीएम शिवराज ने ये फैसला लिया है. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

और पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का फिर विवादित बयान- हेमंत करकरे को देशभक्त मानने से किया इनकार

MP NEWS

1- 6 गाड़ियों का काफिला लेकर चलने वाले मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का अजीबोगरीब बयान. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर साइकिल चलाने की नसीहत. कहा, इलाज और मुफ्त अनाज में खर्च कर रहे पैसा.

2- MP में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कमलनाथ का शिवराज को पत्र. कहा, प्रस्तावित बिजली दरें और तेल पर वैट करें कम. 3 महीने का बिल माफ करने की भी मांग

3- कांग्रेस लीगल सेल से विवेक तनखा का इस्तीफ़ा. 5 साल पूरा करने पर राज्यसभा सांसद ने प्रभारी का पद छोड़ा..कहा-  नए लोगों को मौका मिलना चाहिए..

4- मध्य प्रदेश में 24 घंटे में मिले सिर्फ 37 नए केस. बीते दिन प्रदेशभर में 19 मरीजों की मौत.एक दिन में लगी साढ़े 4 लाख से ज्यादा वैक्सीन.

5- पन्ना टाइगर रिजर्व में हुआ बाघों का दीदार.बाघिन के साथ चहलकदमी करते दिखे दो शावक.पर्यटकों ने एक साथ देखे तीन टाइगर..

6- भोपाल- संभावित तीसरी लहर को देखते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह की व्यापारियों से अपील, सभी व्यापारी कोविड अनुकूल व्यवहार करें. और दुकानों में अनावश्यक भीड़ ना होने दें

7- भोपाल- सीएम शिवराज सिंह चौहान का फैसला, 1 जुलाई से स्कूल नहीं खुलेंगे. तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए बैठक में ये फैसला लिया गया है. 

8- उज्जैन- मंत्री मोहन यादव की शिकायत पर कृषि मंत्री कमल पटेल की तुरंत कार्रवाई, मंडी सचिव को फोन पर उज्जैन मंडी के अनाज व्यापारी पर FIR दर्ज करने बात कही.

9- इंदौर- इंदौर विकास प्राधिकरण का बजट पेश, वर्ष 2021-22 के लिए 524 करोड़ का बजट पेश किया गया है. प्रस्तावित बजट में शहर में कई विकास कार्यो को किया जाएगा..

10- उज्जैन- रंग बिरंगी लाइट से रोशन हुआ महाकाल मंदिर, महाकाल मंदिर का प्रांगण रंग बिरंगी रोशनी से चमकेगा ,स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगाई गई आकर्षक लाइटें

11- जबलपुर- 30 जून से प्रदेश भर की नर्सें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली जाएंगी. उसके पहले सोमवार को प्रदेश भर की नर्सों ने सरकार को एक अंतिम चेतावनी दी.

12- इंदौर- पेट्रोल डीजल की महंगाई के विरोध में ट्रक ऑपरेटर्स ने काला दिवस मनाया. ट्रक ऑपरेटर्स ने हाथ में काला झंडा लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

13- ग्वालियर जेल में पदस्थ जेलर महेश टिकारिया और उनके परिजनों पर महिला जेल प्रहरी के साथ मारपीट और और छेड़खानी का आरोप लगा है.. 

14- मंदसौर- पानी की किल्लत से परेशान लोग, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नगर पालिका कार्यालय का घेराव किया. मटके फोड़कर कलेक्टर के नाम मुख्य नगर पालिका अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

15- ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस में दो छात्राओं के साथ लूट, सीसीटीवी में कैद वारदात, हथियारबंद 3 बदमाशों ने लड़कियों से पर्स छीना और फरार हो गए

16- छिंदवाड़ा से.जहां 3 दिनों से हो रही बारिशकी वजह से छिंदवाड़ा - नागपुर हाइवे के बीच गहरानाला उफान पर आ गया.  जिसके चलते छिंदवाड़ा - नागपुर हाइवे बंद करना पड़ा,जिस से लोगों को परेशानी .

CG NEWS

1- मुख्यमंत्री बघेल आज लेंगे ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक, दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक 

2- भूपेश सरकार के फैसले पर स्वास्थ्य मंत्री ने जताई असहमति.निजी अस्पतालों को अनुदान देने को बताया गलत.कहा, मुझसे कोई चर्चा नहीं हुई.

3- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का बड़ा बयान, बोले वो राज्य में पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में नहीं हैं. कहा प्रदेश का 60 प्रतिशत हिस्सा आदिवासी बहुल है, अधिसूचित क्षेत्रों में शराबबंदी संभव नहीं

4- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के आज 2 साल हो रहे हैं पूरे प्रदेश अध्यक्ष बने आज विभिन्न कार्यक्रम होंगे कांग्रेस भवन में और उनके निवास

5- शराबबंदी का सवाल मंत्री अमरजीत भगत को सुनाई नहीं दिया..इसके बाद से वो सभी के निशाने पर हैं.अब पूर्व मंत्री महेश गांगड़ा ने मंत्री अमरजीत भगत की तुलना बरसाती मेंढक से कर दी है.

6- रायपुर- विधानसभा सत्र से पहले धान पर घमासान शुरू. बीजेपी किसान मोर्चा ने धान खरीदी केंद्रों में भंडारण की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की..रिपोर्ट के मुताबिक 9 लाख क्विंटल धान का नुकसान 

7- छत्तीसगढ़ में टेस्टिंग बढ़ने पर 1.2 फीसदी हुई संक्रमण दर.24 घंटे में 6 मौतों के साथ 405 नए केस. प्रदेश में एक दिन में 2 लाख 61 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन.

8- रायपुर में अब सिनेमा हॉल, पार्क, स्वीमिंग पूल भी अनलॉक.लाइब्रेरी भी 50 प्रतिशत कैपिसिटी के साथ एंट्री,.8 बजे तक रहेगी छूट

9- कोरोना और महंगाई से बस ऑपरेटरों का धंधा हुआ मंदा, छत्तीसगढ़ में बस ऑपरेटरों ने किया प्रदर्शन और रोड टैक्स के साथ पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग की है.

10- कोरिया के चिरमिरी में नाबालिग की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है..दरअसल एक कबाड़ी ने नाबालिग की पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उस नाबालिग ने कबाड़ को सही जगह नहीं पहुंचाया था..

11- दंतेवाड़ा में डिप्टी कलेक्टर के निवास से कुछ ही दूरी पर दो पक्षों में हुआ विवाद, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर चाकू और रॉड से किया हमला, पुलिस को आता देख सभी हुए फरार 

12- मुंगेली- मादक पदार्थों का तस्करी करते हुए चार आरोपी गिरफ्तार, 4 मोबाइल फोन , 2 गाड़ी के साथ 80 किलो गांजा बरामद किया गया है.जिसकी कीमत करीब 21 लाख से ज्यदा बताई जा रही है. 

13- रायगढ़ में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-पिकअप में जोरदार टक्कर,हादसे में 6 महिलाओं की गई जान,15 से ज्यादा लोग गंभीर घायल,शादी समारोह से लौटने के दौरान हादसा.

First Published : 29 Jun 2021, 10:40:08 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.