logo-image

MP CG 28 June Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 28 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

Updated on: 28 Jun 2021, 01:34 PM

भोपाल/रायपुर:

MP CG 28 June Top News: यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 28 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. कोरोना टीकाकरण महाअभियान के दौरान प्रदेश में वैक्सीन की कमी हो गई है. प्रचार-प्रसार और लोगों में जागरूकता की वजह से बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंच रहे , सोमवार को प्रदेश के सिर्फ 26 जिलों में ही टीकाकरण किया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर 0.9 फीसदी हो गई है. राज्य में 24 घंटे में 244 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हो गई है.

और पढ़ें: अग्नि प्राइम मिसाइल का ओडिशा में हुआ सफल परीक्षण, 1500 KM तक मारक क्षमता

एमपी की बड़ी खबरें-

1. मध्य प्रदेश के 6 जिले हुए कोरोना फ्री. 37 जिलों में कोई नया केस नहीं. 24 घंटे में 39 नए केस और 21 मौत. एक दिन में 12 हजार 800 से ज्यादा वैक्सीन लगीं.

2. इंदौर वैक्सीनेशन के मामले में देश में रिकॉर्ड कायम कर रहा है. अधिकारियों की मानें तो 28 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है. जिसमें से 24 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुका है.

3. ब्लैक फंगस की दवा का जबलपुर में निर्माण, सीएम करेंगे शुभारंभ.

4. मध्य प्रदेश में आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं ने खत्म की हड़ताल. मांगों पर विचार करने के आश्वासन के बाद लिया फैसला. मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर किया था प्रदर्शन.

5. पाकिस्तान से तीन साल बाद वतन लौटा दमोह का बेटा.रंग लाई राज्य और केंद्र सरकार की कोशिश. बोरेलाल के लौटने से शीशपुर पटी गांव में खुशी का माहौल.

6. बालाघाट में नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़.पुलिस ने 5 करोड़ की जाली करेंसी के साथ 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार.2 हजार से लेकर 10 रुपए तक के थे नकली नोट.

7. आगर मालवा- दिग्विजय सिंह के प्रधानमंत्री पर हमले का उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का पलटवार,दिग्विजय सिंह जी अभी भी कांग्रेस को कहां ले जाकर छोड़ेंगे ?.

8. भिंड- ईंगुरी-बगुलरी गांव के मोजे में अचानक जमीन में दो सौ मीटर से अधिक दरार आ गई है.जिससे ग्रामीणों में दहशत हैं. जब से जमीन फटी है तब से इसका आकार बढ़ता जा रहा है.

9. राजगढ़- नकली नोट का व्यापार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों के पास से 1 लाख रुपये के 2-2 हजार रुपये के नोट बरामद किए पुलिस ने अवैध शराब के 6 तस्करों को भी गिरफ्तार किया.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें-

1. बीजापुर- सारकेगुड़ा गोलीकांड की बरसी आज. 28 जून 2012 को सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 17 आदिवासियों की हुई थी मौतें. जांच आयोग की रिप्रोर्ट कैबिनेट में हो चुकी है पेश. आज होगी बड़ी सभा.

2. बीजापु जिला मुख्यालय स्थित कोविड सेंटर से दो मरीज फरार, स्वास्थ्य अमले की टीम मरीजों का लोकेशन ट्रेस करने में जुटी. सीएमएचओ ने बताया लापरवाही. दो मरीजों में एक उसूर का रहने वाला युवक, दूसरी नेल्सनार की रहने वाली गर्भवती महिला है.

3. सीएम भूपेश बघेल आज करेंगे विभाग की समीक्षा बैठक.विकास कार्यों का लेंगे फीडबैक.आला अधिकारियों को देंगे जरुरी निर्देश .

4. रायपुर- धान और खाद को सियासी घमासान, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने केंद्र सरकार पर खाद नहीं देने का आरोप लगाया, धरमलाल कौशिक ने कहा सरकार अपनी नाकामी छिपा रही है.

5. रायपुर- धरमलाल कौशिक ने सूखा राशन वितरण में घोटाले का आरोप लगाया है, सरकार से हाईलेवल जां की मांग की.. बिना टेंडर निकाले सरकार ने खरीदी की.

6. JCCJ नेताओं ने रविवार को मंत्री अमरजीत भगत के आवास का घेराव किया, शराबबंदी पर मंत्री के जवाब के विरोध में प्रदर्शन, मंत्री को सुनने वाली मशीन तोहफे में देना चाहते थे.

7. छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 26 जुलाई से शुरू,विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े का 6 महीने का सेवा विस्तार होगाएक-दो दिनों में एक्सटेंसन के प्रस्ताव पर होगा फैसला

8. छत्तीसगढ़ में संक्रमण की दर 0.9 फीसदी हुई. 24 घंटे में 244 नए पॉजिटिव केस, 4 लोगों की मौत.

9. मंदिरों के अनलॉक करने के आदेश के बाद छत्तीसगढ़ के खजुराहो के नाम से प्रसिद्ध कवर्धा का भोरमदेव मंदिर का पट भी खुल गया है. ढाई महीनों बाद खुले मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा की.

10. रायपुर में पेट्रोलियम पदार्थों में बढ़ोतरी का विरोध,छत्तीसगढ़ के ट्रांसपोर्टर्स भी आज ब्लैक-डे मनाएंगे,ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के आह्वान पर ब्लैक डे,राज्य सरकार से बसों का किराया बढ़ाने की मांग. 

11. छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा के जंगलों में कोरोना से मर रहे नक्सली और उनके कमांडर.अब तक 15 से 20 नक्सली कमांडर कोरोना के शिकार बन चुके हैं.

12. बलरामपुर में पंडो जनजाति के नाबालिग समेत 8 लोगों की पेड़ से बांधकर डंडे और बेल्ट से पिटाई मामले को राज्य अनुसूचित जाति जनजाति आयोग ने संज्ञान में लिया है. SP को नोटिस.

13. मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली का कहर..कवर्धा के चारभाठा खुर्द गांव में 3 महिलाओं की मौत.मंडला में चपेट में आए 4 लोग गंभीर रुप से घायल.

नेशनल न्यूज

- जम्मू कश्मीर- अवंतीपोरा में आतंकियों ने पूर्व SPO के घर में घुसकर फायरिंग की,पूर्व SPO फैयाज अहमद की गोली मारकर हत्या,फैयाज अहमद की पत्नी और बच्ची को भी गोली मारी