logo-image

एमपी की जनता उपचुनाव में भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाएगी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्यप्रदेश में विधानसभा के 24 क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव (MP Bypolls) से पहले बीजेपी की वर्चुअल रैलियों का दौर जारी है. दिल्ली से रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 08 Jul 2020, 07:57 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में विधानसभा के 24 क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव (MP Bypolls) से पहले बीजेपी की वर्चुअल रैलियों का दौर जारी है. दिल्ली से रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, '15 महीने रही कमल नाथ सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचारियों का अड्डा बना दिया था. आगामी उपचुनाव में प्रदेश की जनता इन भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाएगी.'

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सिंधिया ने मंगलवार को जहां दिल्ली से अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र की रैली को संबोधित किया, वहीं भोपाल के बीजेपी कार्यालय से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने संबोधित किया.

और पढ़ें: जनता बताएगी कौन चूहा और कौन बिल्ली, धार में कमलनाथ का BJP पर हमला

सिंधिया ने कमल नाथ और राज्य में रही उनकी सरकार पर जमकर प्रहार किए. उन्होंने कहा कि कमल नाथ सरकार ने गरीबों के हित की योजनाएं बंद कर दीं. झूठ बोलकर सत्ता में आई कमल नाथ सरकार ने हर वर्ग से वादाखिलाफी की. आने वाला उपचुनाव इन भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाने का चुनाव है. यह साधारण चुनाव नहीं, बल्कि प्रदेश के भविष्य को संवारने का चुनाव है.

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने वर्चुअल रैली में कहा कि प्रदेश में हो रहे उपचुनाव किसी दल का चुनाव न होकर, कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान, सम्मान और मध्यप्रदेश के विकास के चुनाव है. यह चुनाव गरीबों के हितों का चुनाव है. इन चुनावों में एक तरफ वह दल है, जिसने 15 महीने में मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद किया, वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश को बचाने और विकास की ओर अग्रसर करने वाले लोग हैं.

उन्होंने कहा कि कमल नाथ सरकार ने झूठ और प्रपंच कर जनता को भ्रमित किया और इसी कारण 15 महीने में ही उन्हें सत्ता से जनता ने बेदखल कर दिया. वहीं प्रदेश में शिवराज सरकार ने 100 दिन में गांव, गरीब, किसान और कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों को संबल दिया है.

सिंधिया ने कहा कि 15 महीने की कमल नाथ सरकार अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार की सरकार थी. कमल नाथ सरकार ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था. वहां सांसद-विधायक नहीं जा पाते थे और सौदागरों, ठेकेदारों की पहुंच अंदर तक थी. सरकार की कुर्सी पर कोई और बैठता था और चाबी किसी और के हाथ में होती थी.

सिंधिया ने कहा कि आने वाला चुनाव बीजेपी-कांग्रेस का चुनाव नहीं है, बल्कि यह प्रदेश की आन, बान, शान और उसके भविष्य को बचाने का चुनाव है. इस चुनाव से कश्मीर से कन्याकुमारी तक और गुजरात से बंगाल तक यह संदेश जाएगा कि जब कोई सरकार अत्याचार और भ्रष्टाचार पर उतारू हो जाती है, तो बीजेपी का कार्यकर्ता किस तरह इस अन्याय का विरोध करता है.

ये भी पढ़ें: कोविड-19 संकट : युवा सिविल इंजीनियर कर रहा मनरेगा में मजदूरी

रैली को संबोधित करते हुए गुना-अशोकनगर के सांसद के.पी. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर अग्रसर हुआ है. मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के रूप में हमें एक संवेदनशील नेतृत्व मिला है. कांग्रेस ने वादाखिलाफी करके जनता पर अत्याचार किए, उन अत्याचारों का जवाब कार्यकर्ता देंगे. रैली को अशोकनगर के पूर्व विधायक जजपाल जज्जी ने भी संबोधित किया.