logo-image
लोकसभा चुनाव

MP Bypolls में कांग्रेस के खाते में आई महज 9 सीटें, मंथन के लिए कमलनाथ ने बुलाई बड़ी बैठक

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मात्र 9 सीटों से संतुष्ट होना पड़ा. इस चुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली और 19 सीटों पर अपना दबदबा बना लिया.

Updated on: 11 Nov 2020, 01:21 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मात्र 9 सीटों से संतुष्ट होना पड़ा. इस चुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली और 19 सीटों पर अपना दबदबा बना लिया.  उपचुनाव में मिली इस हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आज एक बड़ी बैठक बुलाई है. इस दौरान वो एमपी उपचुनाव में पार्टी को मिली हार पर मंथन करेंगे.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस बैठक में पहुंचने के लिए सभी प्रभारियों और कांग्रेस उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं.  ये बड़ी बैठक आज यानि की बुधवार शाम 6:00 बजे कमलनाथ के सरकारी निवास पर होगी. 

और पढ़ें: MP उपचुनाव में BJP को 19 सीटों पर मिली कामयाबी, कांग्रेस ने 9 सीट पर की जीत हासिल की, देखें लिस्ट

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की इस बैठक में इस बात पर मंथन होगा की इस चुनाव में उम्मीद से अलग नतीजे क्यों आए. आखिर इतनी कोशिश और मेहनत के बाद भी पार्टी कैसे हारी आखिर इस हार के पीछे का कारण क्या है. इस बैठक में पार्टी नेता दिग्विजय सिंह सहित विवेक तन्खा भी उपस्थित रहेंगे.

भारत निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी को 49.5 प्रतिशत वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस को 40.5 प्रतिशत वोट हासिल हुए है. बता दें कि इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में थे.