News Nation Logo

मप्र उपचुनाव: सचिन पायलट कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, चुनाव जीतने की बनाएंगे रणनीति

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान से पहले ग्वालियर-चंबल इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें करेंगे.

Bhasha | Updated on: 24 Oct 2020, 11:27:22 PM
sachin pilot

मप्र उपचुनाव: सचिन पायलट कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान से पहले ग्वालियर-चंबल इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने शनिवार को बताया कि पायलट 27 और 28 अक्टूबर को शिवपुरी जिले के नरवर और सतनवाड़ा में, मुरैना जिले के सुमावली तथा भिंड एवं ग्वालियर जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे.

सलूजा ने बताया कि इसके अलावा पायलट मुरैना विधानसभा सीट के नूराबाद क्षेत्र में, दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मनबसाई में, गोरमी (मेंहगांव सीट) तथा गोहद में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों में शामिल होंगे. पायलट 28 अक्टूबर को ग्वालियर में एक पत्रकार वार्ता भी करेंगे.

इसे भी पढ़ें:370 की बहाली के लिए बना गुपकर अलायंस, फारुक बोले -एंटी बीजेपी, एंटी नेशन नहीं

राजनीतिक पर्यवक्षेकों ने बताया कि ग्वालियर-चंबल इलाके में 16 सीटों पर उपचुनाव होना हैं और इस क्षेत्र में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफी प्रभाव माना जाता है. इन सीटों पर गुर्जर समुदाय का भी प्रभाव है और पायलट इसी समुदाय से आते हैं. पायलट ने कुछ माह पहले राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी थी हालांकि बाद में उन्होंने पार्टी से सामंजस्य बना लिया. मध्यप्रदेश में उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान के बाद 10 नवंबर को मतों की गिनती होगी. 

First Published : 24 Oct 2020, 11:27:22 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.