News Nation Logo

Bhopal Suicide Case: एमपी में विधायक उमंग सिंघार के समर्थन में कांग्रेस की लामबंदी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के आवास पर एक महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने और गिरफ्तारी की लटकी तलवार के बीच कांग्रेस लामबंद हो चुकी है.

IANS | Updated on: 21 May 2021, 08:28:05 AM
Congress

Congress (Photo Credit: (फोटो-Ians))

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार (Congress MLA Umang Singhar) के आवास पर एक महिला द्वारा आत्महत्या (Bhopal Suicide Case) किए जाने पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने और गिरफ्तारी की लटकी तलवार के बीच कांग्रेस लामबंद हो चुकी है. सूत्रों की मानें तो गुरुवार को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) के आवास पर 25 से ज्यादा विधायक जमा हुए और लंबी बैठक चली. इस दौरान विधायक सिंघार के मामले पर चर्चा हुई और तय हुआ कि पुलिस और सरकार की ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही पुलिस आगे किसी तरह की कार्रवाई करती है तो कांग्रेस एकजुट होकर मुकाबला करेगी.

और पढ़ें: कोरोना से मृत व्यक्ति के परिवार को मिलेगी मदद, राज्य सरकार देगी 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

ज्ञात हो कि इससे पहले पांच विधायकों का दल पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग कर चुका है. साथ ही पुलिस के मामला दर्ज करने पर सवाल उठा चुका है. कांग्रेस के विधायकों का कहना है कि जिस महिला ने विधायक के आवास पर खुदकुशी की है, उसके बेटे और मां ने सिंघार पर किसी तरह का आरोप नहीं लगाया फिर भी पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया.

हरियाणा के अंबाला की रहने वाली 39 वर्षीय सोनिया भारद्वाज की कांग्रेस विधायक सिंघार से मित्रता थी और उसका सिंघार के घर पर आना जाना था. वह पिछले कई दिनों से उनके आवास पर थी और रविवार को उसने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला पहले से शादीशुदा थी और उसका एक बेटा भी है.

ये भी पढ़ें: एमपी में जनता कर्फ्यू में 31 मई तक ढील नहीं : CM शिवराज सिंह चौहान

पुलिस को मौके पर सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है. हां उस पत्र में सिंघार का कई बार नाम है और लिखा है कि 'अब सहन नहीं होता, वे गुस्से में बहुत तेज हैं.'

पुलिस ने मोबाइल चैट और पूछताछ के आधार पर सिंघार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं सोनिया के बेटे ने सिंघार पर किसी तरह का आरेाप नहीं लगाया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 08:22:07 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.