logo-image

एमपी: भोपाल के होटलों में क्वारंटीन हो सकेंगे लोग

मध्यप्रदेश की राजधानी में कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उनके संपर्क में आए कुछ लोगों को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर रास नहीं आ रहे हैं.

Updated on: 29 Jul 2020, 11:27 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश की राजधानी में कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उनके संपर्क में आए कुछ लोगों को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर रास नहीं आ रहे हैं. लिहाजा, जिला प्रशासन ने निजी होटलों को चिह्न्ति किया है, जहां लोग स्वेच्छा से स्वयं भुगतान कर क्वारंटीन हो सकेंगे. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को सरकारी स्तर पर क्वारंटीन करने के लिए कई सेंटर बनाए हैं और वहां सुविधाएं भी हैं, मगर कुछ लोगों को वह रास नहीं आ रहा है. इसके चलते भोपाल में होटलों को क्वारंटीन सेंटर में बदला जा रहा है. इनमें रहने के लिए शुल्क का भुगतान स्वयं संबंधित व्यक्ति को करना होगा.

और पढ़ें: एमपी के मंत्री तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित

भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने बताया है कि जो लोग अपनी सुविधा अनुसार निजी होटल में क्वारंटीन होना चाहते हैं, वे स्वयं के व्यय पर चिह्न्ति होटल में क्वारंटीन हो सकते हैं. वो इसके लिए एसडीएम से संपर्क कर सकते हैं, जिनके पास निजी होटलों की सूची उपलब्ध है. इनका किराया और व्यवस्थाओं का शुल्क भी निर्धारित है, जिसका भुगतान संबंधित को स्वयं करना होगा.

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है, जिसमें से 5 लाख 9 हजार 447 कोरोना के एक्टिव मामवे में जबकि 9 लाक 88 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा अब तक देश में कोरोना से  34,193लोगों की मौत हो चुकी हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 768 लोगों की मौत हो गई है.