News Nation Logo
Banner

'दिग्विजय सिंह अपना नाम बदल रख लें यूनुस और राहुल गांधी का इस्माइल'

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद शहर का नाम बदलने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद अब राज्य में सियासत शुरू हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Feb 2021, 03:25:32 PM
Rameshwar Sharma

रामेश्वर शर्मा (Photo Credit: ANI)

highlights

  • होशंगाबाद का सरकार ने बदला नाम
  • नाम पर छिड़ी बीजेपी-कांग्रेस में जंग
  • दिग्विजय का वार, बीजेपी का पलटवार

भोपाल:

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद शहर का नाम बदलने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद अब राज्य में सियासत शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज ने होशंगाबाद शहर का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने का ऐलान किया है, जो कांग्रेस का रास नहीं आ रहा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शहर का नाम बदलने को लेकर शिवराज सिंह की सरकार पर हमला बोला तो बीजेपी के मंत्री भी जवाब देने के लिए आगे आ गए हैं. यहां तक की बीजेपी ने दिग्विजय सिंह को अपना और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम बदलने की बात कही.

यह भी पढ़ें : होशंगाबाद का नाम बदल शिवराज सरकार ने किया 'नर्मदापुरम', दिग्विजय सिंह ने कह डाली ये बात 

कांग्रेस शहर का नाम बदलने का विरोध कर रही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होगा. काम में बदलाव होना चाहिए. हालांकि दिग्विजय सिंह के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि नाम बदलने से शक्ति और सभ्यता का अहसास होता है. होशंग शाह एक लुटेरा था. क्या वो इसका इतिहास पढ़ाएंगे या अपना अतीत दोहराएं. अभी तक वो नर्मदा की परिक्रमा करते रहते थे और अब शहर का नाम नर्मदापुरम रखने से उनके पेट में दर्द होने लग गया है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इस दौरान प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने यहां तक कह डाला कि दिग्विजय सिंह आप अपना नाम बदल लो. रामेश्वर शर्मा ने कहा, 'दिग्विजय सिंह अपना नाम बदलकर यूनुस रखें लें और पप्पू भाई (राहुल गांधी) का भी नाम बदलकर स्माइल रख लें. जब वह मुस्कराएंगे तब अहसास होगा कि नाम बदलने से क्या होता है.' बीजेपी नेता ने कहा कि नाम में सभ्यता और शक्ति का अहसास होता है.

यह भी पढ़ें : CM शिवराज जिस कमरे में ठहरे, उसमें मच्छर होने पर सब इंजीनियर सस्पेंड 

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को होशंगाबाद में नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने होशंगाबाद के सेठानी घाट पर मां नर्मदा की विधि-विधान से पूजा अर्चना. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने ऐलान किया कि अब से होशंगाबाद को 'नर्मदापुरम' के नाम से जाना जाएगा. सीएम ने कहा कि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम (Narmadapuram) रखने का पूरा प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा.

First Published : 20 Feb 2021, 03:19:35 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.