logo-image

MP Bypolls: BJP की इमरती देवी के खिलाफ कांग्रेस की रणनीति

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी रणनीति बनानी शुरु कर दी है. हालांकि अब तक उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. इस चुनावी मैदान में उतरने के लिए कांग्रेस ने भी अपनी कमर कस ली है. कांग्रेन ने बीजेपी को टक्कर देने के

Updated on: 28 Jul 2020, 02:00 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी रणनीति बनानी शुरु कर दी है. हालांकि अब तक उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. इस चुनावी मैदान में उतरने के लिए कांग्रेस ने भी अपनी कमर कस ली है. कांग्रेन ने बीजेपी को टक्कर देने के लिए अपनी महिला ब्रिगेड को मैदान में उतार रही हैं. कांग्रेस की इस महिला ब्रिगेड में विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रहीं और कांग्रेस विधायक हिना कांवरे, पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ और कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी को डबरा सीट जीतने की दी गई है.

और पढ़ें: एमपी की जनता उपचुनाव में भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाएगी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

बता दें कि ग्वालियर की डबरा विधानसभा सीट पर सिंधिया समर्थक इमरती देवी का कब्जा रहा है, जिन्होंने कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. इमरती देवी शिवराज सरकार में महिला और बाल विकास विभाग की मंत्री हैं. इमरती देवी ज्योतिरादित्य सिंधिया की समर्थक मानी जाती है.

गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में अब तक 24 तत्कालीन विधायक शामिल हो चुके हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ 22 तत्कालीन विधायकों ने एक साथ सदस्यता से इस्तीफा दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे, जिससे कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. उसके बाद प्रद्युम्न सिंह लोधी और फिर सुमित्रा ने बीजेपी की सदस्यता ली है. राज्य में आगामी समय में 26 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होने वाले है.