News Nation Logo
Banner

MP Unlock: सिनेमाघर खुलेंगे, शादी और अंतिम संस्कार में इतने लोग होंगे शामिल

देश में कोविड संक्रमण (Covid-19) पर काबू पाने के लिए लगातार वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination) चल रहा है. कोरोना वायरस के केसों में आ रही कमी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ और रियायत दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Jul 2021, 11:11:20 PM
shivraj singh

CM शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • शिवराज सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ और रियायत दी
  • मध्य प्रदेश में बाजार  रात 10 बजे तक खुले रहेंगे

भोपाल:

देश में कोविड संक्रमण (Covid-19) पर काबू पाने के लिए लगातार वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination) चल रहा है. कोरोना वायरस के केसों में आ रही कमी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ और रियायत दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार, अब शादियों में 100 लोग और अंतिम संस्कार में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. सिनेमाघरों का संचालन भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा. रेस्टोरेंट और होटल पूरी क्षमता से खुलेंगे. बाजार  रात 10 बजे तक खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ें : राज्य इकाइयों में अंदरूनी कलह को सुलझाने में विफल कांग्रेस नेतृत्व : आईएएनएस-सी वोटर लाइव ट्रैकर

एमपी की राजधानी भोपाल में सोमवार को हुई कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद ये छूट देने का निर्णय किया गया. मध्य प्रदेश में 12 जुलाई को कोरोना वायरस (Corona Virus) के सिर्फ 18 केस सामने आए हैं, जबकि राज्य में कुल एक्टिव केस केवल 296 हैं. प्रदेश के 44 जिलों में कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया है. आपको बता दें कि पिछले दिनों कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में संडे कर्फ़्यू को खत्म कर दिया था, लेकिन नाइट कर्फ़्यू जारी रखा है. उन्होंने कहा था कि कोरोना गाइडलाइन का सभी दिन पालन करना होगा. एमपी में कोरोना नियंत्रण में है. 

सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh) ने कहा कि ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है. रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा. रविवार को दुकानें कोविड प्रोटोकॉल और कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ खोली जाएंगी. तीसरी लहर के लिए अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का कार्य निरंतर जारी है. वैक्सीनेशन में मध्य प्रदेश ने शनिवार को फिर रिकॉर्ड बनाया है. यह अभियान निरंतर जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें : 12 सितंबर को होगा NEET (UG) का एग्जाम, कल शाम 5 बजे से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

मुख्यमंत्री ने सभी से अपील थी कि कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, इसलिए निश्चिन्त न रहे, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें. पूरे प्रदेश में अब संडे लॉक डाउन नहीं रहेगा.

First Published : 12 Jul 2021, 11:06:15 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.