logo-image

कुंभ से लौटे नरसिंह मंदिर के महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य की कोरोना से मौत

जबलपुर में नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य का कोरोना संक्रमण के कारण देहावसान हो गया. यह तब है जब उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं.

Updated on: 16 Apr 2021, 11:37 PM

highlights

  • एमपी नरसिंह मंदिर के महामंडलेश्वर स्वामी की कोरोना से मृत्यु
  • कुंभ में हुए थे कोरोना संक्रमण के शिकार, वापस लौटने पर मृत्यु
  • कोविड-19 से मौत तब हुई जब लगवा चुके थे कोरोना वैक्सीन

जबलपुर:

उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भाग लेने गए मध्य प्रदेश के जबलपुर में नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य का कोरोना संक्रमण के कारण देहावसान हो गया. यह तब है जब उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं. वह कुंभ में शामिल होने के बाद कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे. उनकी तबियत खराब होने के बाद उनमें कोरोना के लक्षणों की पुष्टि हु़ई थी. इसके बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की मृत्यु से संत समाज के साथ उनके भक्तों में गहरी शोक की लहर है.

कुंभ में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण
गौरतलब है कि हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन में भारी संख्या में संत और श्रद्धालु पहुंचे थे. कुंभ से लगातार कई साधु संयासियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आ रही थीं. कुंभ मेले में शामिल होने के लिए नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज भी गए थे. कुंभ के दौरान ही वह कोरोना के संक्रमण के शिकार हो गए. महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज को दोनों डोज़ लगने के बावजूद हुए संक्रमित हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः Corona: 18 साल और अधिक उम्र के लिए टीकाकरण की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

कुंभ प्रवास के दौरान ही शिकार हो गए थे कोरोना के
दरअसल हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ मेला में लाखों श्रद्धालु पहुंचे हैं. कोरोना संक्रमण के बीच इस धार्मिक आयोजन में लोगों ने पूरी आस्था के साथ डुबकी लगाई. इसी दौरान शाही स्नान में शामिल होने के लिए महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य हरिद्वार गए थे. हरिद्वार में ही वहर कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए. वहां से लौटने के बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं. इसके बाद भी वह कोविड पॉजिटिव हो गए. उनको कोविड के कारण परेशानी बढ़ती गई. इसी दौरान उनकी मौत हो गई.