logo-image
लोकसभा चुनाव

इंदौर : जासूसी के शक में पुलिस ने 2 युवतियों को किया गिरफ्तार, जांच जारी

इंदौर पुलिस ने महु के गवली पलासिया में जासूसी के शक में 2 युवतियों को हिरासत में लिया है. पुलिस और ATS सहित अन्य जांच एजेंसिया दोनों युवतियों से पूछताछ में जुट गई है.

Updated on: 22 May 2021, 08:57 AM

इंदौर:

इंदौर पुलिस ने महु के गवली पलासिया में जासूसी के शक में 2 युवतियों को हिरासत में लिया है. पुलिस और ATS सहित अन्य जांच एजेंसिया दोनों युवतियों से पूछताछ में जुट गई है. बताया जा रहा है कि ये दोनों युवतियां सगी बहन है और कुपवाड़ा में पदस्थ एक आर्मी मैन को देश की शीर्ष सुरक्षा एजेंसियों ने ट्रैक किया था. सूत्र बताते हैं कि इन दोनों बहनों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए देश विरोधी पाकिस्तान के कुछ युवकों से संपर्क किया था. सुरक्षा एजेंसी दोनों बहनों से गवली पलासिया की लक्ष्मी विहार कॉलोनी स्थित उनके घर में ही पूछताछ कर रही हैं.

सूत्रों के मुताबिक युवतियों को कुछ समय पहले महू में आर्मी की इमारतों और ट्रेनिंग सेंटर के आसपास फोटोग्राफी करते हुए देखा गया था इसके बाद एक फेक आईडी बनाकर ने टारगेट किया गया था। 

युवती के पिता आर्मी से रिटायर्ड हैं फिलहाल अभी एक बैंक में गार्ड हैं, लोकल स्तर पर पुलिस इनकी जुटाने में जुटी हुई है. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी संदिग्धों से घर में ही पूछताछ कर रही है.

और पढ़ें : कमलनाथ राज्य को बदनाम कर रहे हैं, उनके खिलाफ दर्ज हो केस : नरोत्तम मिश्रा

मोबाइल लैपटॉप जब्त फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

 पाकिस्तान को देश की सुरक्षा से जुड़े हुए जानकारी भेजने की जासूसी के संदेह में दो बहने और एक आर्मी मैन से सुरक्षा एजेंसी कर रही है पूछताछ, इनके तार देश विरोधी देश से जुड़े होने की संभावना अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं क्योंकि मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है,सभी अधिकारी मीडिया से जानकारी देने से बचते नजर आए देश की सुरक्षा का हवाला देते हुए जानकारी देने से किया इनकार फिलहाल अभी पूछताछ जारी आने वाले दिनों में हो सकते हैं बड़े खुलासे

आईजी हरिनारायण चारी मिश्र के मुताबिक महू आर्मी कैंट एरिया में दो बहनें और एक पुरुष को संदेह के आधार पर पकड़ा गया है. इनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. कुछ तथ्यों के साथ-साथ इनसे कुछ गैजेट्स भी जब्त किए गए हैं जिनकी जांच की जा रही है. पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है अगर कुछ भी पता चलता है तो आगे कार्रवाई की जाएगी.