कमलनाथ राज्य को बदनाम कर रहे हैं, उनके खिलाफ दर्ज हो केस : नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ पर बड़ा आरोप लगाया हैं. साथ ही उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग की है.गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमल नाथ ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में कोविड 19 (COVID 19) के कारण 1 लाख से अधिक लोग मारे गए हैं.

author-image
Shailendra Kumar
एडिट
New Update
Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra

नरोत्तम मिश्रा( Photo Credit : न्यूज नेशन)

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ पर बड़ा आरोप लगाया हैं. साथ ही उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग की है.गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमल नाथ ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में कोविड 19 (COVID 19) के कारण 1 लाख से अधिक लोग मारे गए हैं. मैं राज्यपाल से इस मामले में उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करता हूं. वह देश और राज्य को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर कमलनाथ के पास कोई सबूत है तो वह हमारे सामने पेश करें अन्यथा उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. अगर वह यह साबित कर देंगे (कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से 1 लाख से ज्यादा लोग मारे गए हैं) तो मैं इस्तीफा दे दूंगा.

यह भी पढ़ें : कुर्सी बचाने की कोशिश में केपी ओली, राष्ट्रपति को सांसदों के 153 हस्ताक्षर सौंपे

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को केन्द्र एवं राज्य सरकार पर कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश में इस साल मार्च-अप्रैल में कुल 1,27,503 लोगों की मौत हुई है. इनमें से कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 1,02,002 है. मध्य प्रदेश सरकार ने कमलनाथ के इस दावे को भ्रम फैलाने वाला और झूठ करार दिया है. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया ये निवेदन

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक कोविड-19 बीमारी से मरने वालों की संख्या मात्र 7,315 है. ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कमलनाथ ने चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसका खंडन करें कि इस साल मार्च-अप्रैल में 1,27,503 शव राज्य के श्मशान घाटों एवं कब्रिस्तानों में नहीं आए हैं. कमलनाथ ने कहा, 'विश्व में भारतीय कोरोना का पर्याय बन गए हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि वे भारतीय कोरोना से डर रहे हैं.'  

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, मेरा भारत महान छोडिए, मेरा भारत कोविड बन गया. कोविड-19 से होने वाली मौतों के बनावटी आंकड़े पेश कर हम पूरे विश्व को धोखा दे रहे हैं. देश में तेजी से बढ़ रहे ब्लैक फंगस का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, ब्लैक फंगस के मामले में भारत दुनिया की राजधानी बन गया है. और अब हम अब हम व्हाइट फंगस की राजधानी बनने जा रहे हैं.

HIGHLIGHTS

  • मार्च-अप्रैल में मध्य प्रदेश में हुई एक लाख से ज्यादा मौतें: कमलनाथ
  • कमलनाथ राज्य को बदनाम कर रहे हैं, उनके खिलाफ दर्ज हो केस : नरोत्तम मिश्रा
  • राज्य में अब तक कोविड-19 बीमारी से मरने वालों की संख्या मात्र 7,315 है

 

 

Home Minister Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा Narottam Mishra पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ Kamal Nath News कमलनाथ Kamal Nath attack on BJP