logo-image

कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर इंदौर में दो कारखाने सील

कोविड-19 (Coronavirus Covid-19) के दिशा-निर्देशों के कथित उल्लंघन पर स्थानीय प्रशासन ने बृहस्पतिवार को सख्त कदम उठाते हुए खाद्य उत्पाद संबंधी दो कारखाने सील कर दिए.

Updated on: 27 Nov 2020, 08:29 AM

इंदौर:

कोविड-19 (Coronavirus Covid-19) के दिशा-निर्देशों के कथित उल्लंघन पर स्थानीय प्रशासन ने बृहस्पतिवार को सख्त कदम उठाते हुए खाद्य उत्पाद संबंधी दो कारखाने सील कर दिए. इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह ने बताया कि इनमें से एक कारखाने में नमकीन और तिल के लड्डुओं का उत्पादन किया जा रहा था. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बांगड़दा रोड स्थित कारखाने में कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगा रखा था और वहां सैनिटाइजर व हाथ धोने के साबुन की व्यवस्था का भी अभाव था.

और पढ़ें: यूपी के बाद एमपी में भी 'लव जिहाद' के खिलाफ बनेगा कानून

उन्होंने बताया कि उद्योग नगर में मूंगफली के नमकीन दाने बनाने के कारखाने में भी कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का इसी तरह उल्लंघन पाया गया. सिंह ने बताया कि दोनों कारखानों को आगामी आदेश तक सील कर दिया गया है. इन कारखानों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

गौरतलब है कि राज्य में इंदौर कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में 24 मार्च से लेकर 25 नवंबर तक महामारी के कुल 39,966 मरीज मिले हैं. इनमें से 746 मरीजों की मौत हो चुकी है.