News Nation Logo
Banner

झुग्गी में एक बल्ब और बिल आया 13,731, ऊर्जा मंत्री पहुंचे तो हुआ 212

भोपाल में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के भीम नगर की झुग्गी में रहने वाली एक महिला का बिजली का बिल 13 हजार से ज्यादा आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 31 Dec 2020, 10:13:59 AM
Minister Pradyuman Singh Tomar

झुग्गी में एक बल्ब और बिल आया 13,731, ऊर्जा मंत्री पहुंचे तो हुआ 212 (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

बॉलीवुड फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' में आनियमित बिजली बिल से  परेशान शख्स की कहानी आपने देखी होगी. जिसमें बिजली के बिल से परेशान शख्स सुसाइड करने पर मजबूर हो जाता है. उसके बाद सिस्टम की खामियां सामने आती है. कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी का बड़ा कारनामा देखने को मिला, जहां झुग्गी में एक बल्ब का बिल 13,731 भेजा गया. मामला तब सामने आया जब गरीब महिला अपनी शिकायत लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के सरकारी आवास पर पहुंची.

यह भी पढ़ें : बेटे की आदतों से परेशान था शख्स, कुत्ते के नाम कर दी संपत्ति

दरअसल, मंगलवार को एक गरीब महिला निर्मला बाई रोते हुए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के पास पहुंची. महिला ने बताया कि वो भीमनगर की  झुग्गी नं. 92 में रहती है. दो महीने पहले ही उसने घर में नया मीटर लगवाया है और बिजली कंपनी ने उसे 13,731 रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है. जबकि उसके घर ना कूलर, ना टीवी और ना ही फ्रिज है. सिर्फ और सिर्फ एक बल्ब है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने आईटी रिटर्न दाखिल करने की तारीख बढ़ाई, जानें यहां

उर्जा मंत्री ने महिला की बात सुनकर बिजली कंपनी के आला अधिकारियों को बुलाया और उन्हें साथ लेकर पीड़िता की झुग्गी पर पहुंच गए. मौके पर हालात को देखा तो पाया कि महिला की बात सही है, जिसके बाद मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई और बिल में सुधार के लिए निर्देशित किया. साथ ही कुछ ही घंटे में जांच और विद्युत बिल में संशोधन के बाद निर्मला बाई को संशोधित 212 रुपये का बिल जारी कर दिया गया.

First Published : 31 Dec 2020, 10:10:18 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.