News Nation Logo

एमपी: कोरोना का शिकार बने कर्मचारियों के परिजनों को 8 दिन में अनुकंपा नियुक्ति

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले जल संसाधन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के आश्रितों को आठ दिन के भीतर अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी.

IANS | Updated on: 11 Jun 2021, 09:51:48 AM
एमपी सरकार

एमपी सरकार (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते जान गंवाने वाले जल संसाधन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के आश्रितों को आठ दिन के भीतर अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी. जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए की आठ दिन में ऐसे सभी अधिकारी और कर्मचारियों जिनकी मृत्यु कोविड (Covid 19)  के कारण हुई है. उनके परिवार के योग्य और पात्र सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए, पेंशन प्रकरण और ग्रेच्युटी की राशि भी आठ दिन में उपलब्ध करा दी जाए. अनुकम्पा नियुक्ति के सभी प्रकरणों में ज्वाइनिंग की सूचना तुरंत प्रमुख अभियंता ऑफिस को प्रदान करे.

और पढ़ें: कांग्रेस का शिवराज पर तंज, कहा - कोरोना से मौत के आंकड़ों पर डरो मत, सच बोलो

मंत्री सिलावट ने विभाग के कर्मचारी की कोविड से मृत्यु होने पर कोलार कॉलोनी, भोपाल स्थित उनके घर पहुंचकर सांत्वना दी और उनके परिवार के लड़के को नियुक्ति- पत्र प्रदान किया. जल संसाधन विभाग में चौकीदार पद पर पदस्थ स्वर्गीय उत्तम मेश्राम की कोविड से मृत्यु हो गई थी.

मंत्री सिलावाट ने विभाग के अधिकारियो को कोविड के कारण मृत कर्मचारियों के परिवारों को नियुक्ति-पत्र और शासकीय सेवा के अन्य लाभ पेंशन, ग्रेच्युटी, प्रोविडेंट फंड आदि के स्वीकृति-पत्र 8 दिन में दिए जाने के निर्देश दिए है. जल संसाधन विभाग के 86 अधिकारी और कर्मचारियों की मृत्यु कोविड के कारण हुई थी. ऐसे परिवारों के लिए संभागवार अधिकारी को उनकी समस्याओं को हल करने के लिए भी अधिकृत किया गया है. साथ ही उन परिवार के सदस्यों को भी उनसे लगातार संपर्क रखने के लिये कहा.

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में भोपाल में बिना जांच के खुले 102 नए अस्पताल, कई डॉक्टरों के पास डिग्री तक नहीं

बता दें कि मध्यप्रदेश (MP Corona cases) में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 420 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,87,175 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में 34 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,475 हो गयी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jun 2021, 09:40:04 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.