logo-image

Corona Lockdown: बकरीद और राखी को देखते हुए कल से खुलेंगे इंदौर के बाजार

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसे लेकर लॉकडाउन भी लगाया गया है. लेकिन राखी और बकरीद को देखते हुए शहर में लॉकडाउन में ढील दे दी गई है. इंदौर में 30 जुलाई से 4 अगस्त तक बाजार को खोले जाने की

Updated on: 29 Jul 2020, 12:50 PM

इंदौर:

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसे लेकर लॉकडाउन भी लगाया गया है. लेकिन राखी और बकरीद को देखते हुए शहर में लॉकडाउन में ढील दे दी गई है. इंदौर में 30 जुलाई से 4 अगस्त तक बाजार को खोले जाने की इजाजत मिल गई है. इसे लेकर मंगलवार को बैठक बुलाई गई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया. नेताओं ने जवाबदारी ली है कि व्यापारी इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे.

आपदा प्रबंधन समूह ने अपील की है कि इस दौरान जो भी व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर, शुगर, हार्ट जैसी गंभीर बीमारियों के मरीज हैं वो संभव हो तो बाहर न निकलें. बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा शहर के विभिन्न बाजारों के संगठनों ने स्वयं सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने और खरीदारों को मास्क लगवाने की जवाबदारी ली है.

और पढ़ें: एमपी: भोपाल के होटलों में क्वारंटीन हो सकेंगे लोग

बता दें कि इंदौर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाजारों को लेफ्ट राइट के फार्मूले पर खोलने की अनुमति दी गई थी. लेकिन बीजेपी के विधायक महेंद्र हार्डिया ने सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिखकर यह मांग कर दी कि उनके इलाके के बाजार पूरे दिन खोले जाएं. इसकी परमिशन कलेक्टर को देनी पड़ी, उसके बाद जोन टू में शामिल शहर के सभी बाजार सुबह 7:00 बजे से रात 8:00 बजे तक खुलने लगे.

बता दें कि भारत ने बुधवार को कोविड-19 मामलों की कुल संख्या का 15 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में 48,513 नए मामले और 768 नई मौतें दर्ज हुईं. भारत अभी भी दुनिया में इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों में तीसरे नंबर पर बना हुआ है.

देश में अब तक 15,31,669 मामले और 34,193 मौतें हो चुकी हैं. वहीं 9,88,029 लोग ठीक हो हुए हैं. रिकवरी दर बेहतरी के साथ 64.50 प्रतिशत हो गई है. देश में अभी सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,09,447 है.