News Nation Logo

एमपी: सुर्खियों में रहने वाली इमरती देवी ने महिला एवं बाल विकास मंत्री पद से दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश उपचुनाव में सुर्खियों में रहने वाली इमरती देवी ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इमरती देवी को शिवराज सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय कि जिम्मेदारी मिली हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Nov 2020, 12:59:50 PM
imarti devi

इमरती देवी (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

मध्य प्रदेश उपचुनाव में सुर्खियों में रहने वाली इमरती देवी ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इमरती देवी को शिवराज सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय कि जिम्मेदारी मिली हुई थी.  अपने इस्तीफे की खबर की पुष्टि खुद इमरती देवी ने की है. हालांकि उनके इस्तीफे को अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंजूरी नहीं मिली है.

इमरती देवी को एमपी उपचुनाव में डबरा सीट से लड़ी थी लेकिन उन्हें हार मिली. इसके बाद उन्होंने सीएम शिवराज से मुलाकात की, जिसके बाद इमरती देवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस पर इमरती देवी ने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है, अब इस्तीफा मानना या ना मानना सीएम के हाथ में है.

बता दें कि इमरती देवी को हाल ही में हुए एमपी चुनाव में ग्वालियर की डबरा सीट से हार का सामना करना पड़ा था.  इस वो बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ी थी. इससे पहले जब वो कांग्रेस में थी तो डबरा सीट से लगातार जीतती आ रही थी.

और पढ़ें: गृहमंत्री के बिगड़े बोल, कमल नाथ की तुलना गजनवी से कर बैठे

कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश राजे ने डबरा से बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी को 7,633 मतों के अंतर से पराजित किया था.  इमरती देवी को 68,056 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार को 75,689 वोट मिले थे. वहीं बसपा उम्मीदवार संतोष गौड़ को 4,883 मत और नोटा के हिस्से में 1,690 वोट आए थे.

मालूम हो कि इमरती देवी सहित कांग्रेस के 22 विधायक मार्च में कांग्रेस की सदस्यता और विधायक पद से त्यागपत्र देकर बीजेपी में शामिल हो गये थे. इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अल्पमत में आकर गिर गई. इसके बाद प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनी और कांग्रेस छोड़ने वाले अधिकांश सिंधिया समर्थकों को बिना चुनाव जीते सरकार में मंत्री बनाया गया था.

 

(भाषा इनपुट के साथ)

First Published : 25 Nov 2020, 12:45:16 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.