News Nation Logo

एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, अश्लीलता फैलाने के आरोप में FIR दर्ज

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Jun 2020, 03:23:00 PM
ekta

Ekta Kapoor (Photo Credit: (फाइल फोटो))

इंदौर:  

मशहूर निर्माता एकता कपूर के ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर एक वेब सीरीज के प्रसारण के जरिये अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में कपूर समेत तीन लोगों के खिलाफ यहां प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले के नामजद आरोपियों में इस वेब सीरीज की निर्देशक और पटकथाकार भी शामिल हैं.

अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने शनिवार को बताया कि यह प्राथमिकी दो स्थानीय बाशिंदों-वाल्मीक सकरगाये और नीरज याग्निक की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लीलता) और 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं भारत के राजकीय प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत शुक्रवार रात दर्ज की गयी है.

और पढ़ें: Video: एकता कपूर पर सेना के अपमान का आरोप, हिंदुस्तानी भाऊ ने की शिकायत

उन्होंने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कपूर के ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज "ट्रिपल एक्स" के सीजन-2 के जरिये समाज में अश्लीलता फैलायी गयी और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गयीं.

थाना प्रभारी के मुताबिक शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया है कि इस वेब सीरीज के एक दृश्य में भारतीय सेना की वर्दी को बेहद आपत्तिजनक तौर पर पेश करते हुए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान किया गया है. द्विवेदी ने बताया कि मामले के तीन नामजद आरोपियों में कपूर के साथ ही विवादास्पद वेब सीरीज की निर्देशक पंखुड़ी रॉड्रिग्स और पटकथाकार जेसिका खुराना शामिल हैं. थाना प्रभारी ने बताया, "मामले में विस्तृत जांच जारी है. हम वेब सीरीज की विवादास्पद विषयवस्तु देखकर अगला कदम उठायेंगे." 

First Published : 06 Jun 2020, 02:46:57 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो