News Nation Logo
Banner

एमपी के किसानों के खातों में ट्रांसफर होगी 1600 करोड़ की रकम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रायसेन में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों को संबोधित करेंगे.

IANS | Updated on: 18 Dec 2020, 12:51:08 PM
सीएम शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

मध्य प्रदेश के साढ़े पैंतीस लाख किसानों के खातों में 16 सौ करोड़ फसलों के नुकसान की राहत राशि आंतरित (ट्रांसफर) की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रायसेन में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को 18 दिसंबर को राज्य में हो रहे चार स्तरीय किसान कल्याण कार्यक्रम और सम्मेलनों के संबंध में जिलाधिकारियों को विस्तृत निर्देश दिए.

राज्यस्तरीय महा सम्मेलन रायसेन में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री चौहान सम्मिलित होंगे. अन्य सम्मेलन जिला, विकासखंड और ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे. किसान सम्मेलनों में खरीफ 2020 में हुए फसलों के नुकसान की राहत राशि किसानों के खातों में आंतरित की जाएगी. इससे करीब 35 लाख 50 हजार किसान लाभान्वित होंगे.

और पढ़ें: नर्मदा में अवैध खनन करने वालों पर दर्ज होगा हत्या की कोशिश का केस : कमल पटेल

बताया गया है कि रायसेन में राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम होगा, जिसमें लगभग 20 हजार किसान सम्मिलित होंगे. अन्य जिलों में मंत्री इन कार्यक्रमों में किसानों को राहत राशि का वितरण करेंगे. इसी तरह के कार्यक्रम ब्लॉक और ग्रामीण स्तर पर भी होंगे. चार स्तरीय किसान सम्मेलन के लिए सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश मुख्यमंत्री चौहान द्वारा दिए गए.

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य हो. सभी किसान मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें. आवश्यक सावधानियों के साथ कार्यक्रम संपन्न किए जाएं. मुख्यमंत्री चौहान के संबोधन के पश्चात प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा किसानों को संबोधित करेंगे. नए कृषि कानूनों के लाभकारी प्रावधानों के संबंध में किसानों को विस्तार से इन सम्मेलनों में जानकारी प्रदान की जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Dec 2020, 12:51:08 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.