News Nation Logo
Banner

Polls Of Exit Poll: मध्‍य प्रदेश शिवराज सरकार बच गई, बीजेपी को मिल रही इतनी सीट

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान हुआ था. इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माइ इंडिया के एक्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी को 16-18 सीटें मिलते हुई दिखाई दे रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Nov 2020, 06:05:32 AM
kamal nath

Polls Of Exit Poll LIVE: मध्‍य प्रदेश एग्‍जिट पोल में भाजपा को बढ़त (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में उपचुनाव हुए हैं.  3 नवंबर को मतदान हुआ था. मध्य प्रदेश में एग्जिट पोल के मुताबिक शिवराज सरकार बचती दिखाई दे रही है. बीजेपी को सरकार बचाने के लिए बहुमत से ज्यादा सीट मिलती दिखाई दे रही है. मध्य प्रदेश के 28 सीटों पर चुनाव हुआ. मध्य प्रदेश में कौन मार रहा है बाजी हम आपको Polls Of Exit Poll में बताते हैं.

MP Exit Polls: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान हुआ था. इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माइ इंडिया के एक्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी को 16-18 सीटें मिलते हुई दिखाई दे रही हैं, वहीं कांग्रेस को 10-12 सीटें मिल रही हैं. 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को 46 फीसद वोट मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि कांग्रेस को 43 फीसद वोट मिल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: Polls Of Exit Poll: अबकी बार किसका बिहार? यहां देखिए सटीक विश्लेषण

एग्जिट पोल के अनुमानों से यह भी साफ है कि एमपी में शिवराज सिंह चौहान सरकार को विधानसभा में आसानी से बहुमत हासिल हो जाएगा और उसे फिलहाल कोई खतरा नहीं होगा. बीजेपी को बहुमत के लिए 28 में से 9 सीटें जीतना जरूरी है. उपचुनावों के अनुमानों के मुताबिक बीजेपी को इसमें मुश्किल नहीं आनी चाहिए.

और पढ़ें:पटरी वाले ही बीजपी को सड़क पर लाएंगे : अखिलेश यादव

बता दें कि मध्‍य प्रदेश में ग्‍वालियर, डबरा, बमोरी, सुरखी, सांची, सांवेर, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, ग्‍वालियर पूर्व, भांडेर,करैरा, पोहरी, अशोकनगर, मुंगावली, अनूपपुर, हाटपिपल्‍या, बदनावर, सुवासरा, बड़ा मलहरा, नेपानगर, मांधाता, जौरा, आगर और ब्‍यावरा सीट के लिए उपचुनाव कराए गए हैं.

First Published : 07 Nov 2020, 06:49:34 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.