logo-image

सागर की ढाना हवाई पट्टी पर ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

मध्य प्रदेश के सागर जिले में हवाई पट्टी के पास चाइम्स एवीएशन का एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है

Updated on: 17 Jul 2021, 10:53 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश के सागर जिले ढाना में हवाई पट्टी पर दुर्घटना
  • चाइम्स एवीएशन का एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया
  • विमान रनवे छोड़कर सड़क किनारे पहुंच गया, ट्रेनी सुरक्षित

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के सागर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां ढाना में हवाई पट्टी के पास चाइम्स एवीएशन का एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि विमान का पॉयलट बिल्कुल सुरक्षित है. जानकारी के अनुसार विमान रनवे छोड़कर सड़क किनारे पहुंच गया. घटना की सूचना पर पहुंचे चाइम्स के अधिकारियों व कर्मचारियों ने विमान को पॉलीथिन व ग्रीन नेट से कवर कर दिया. बताया गया कि विमान को एक महिला ट्रेनी लैंड करा रही थी. माना जा रहा है कि टे्रनी पायलट ने ब्रेक पर पैर रख दिए होंगे, जिसकी वजह से विमान रनवे छोड़कर सड़क किनारे पहुंच गया. 

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड भूषण कुमार रेप केसः एक स्थानीय नेता और आरोप लगाने वाली लड़की पर FIR दर्ज

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के सागर में चाइम्स एविएशन अकादमी से संबंधित विमान (एकल उड़ान) के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली. सौभाग्य से, प्रशिक्षु सुरक्षित है. हम एक जांच दल को घटनास्थल पर भेज रहे हैं. आपको बता दें ​कि इससे एक दिन पहले महाराष्ट्र के जलगांव जिले से एक दर्दनाक हादसा हो गया था.यहां एक ट्रेनी चार्टर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिससे एक पायलट की मौक पर ही मौत हो गई थी. जबकि दूसरे पायलट की हालत गंभीर रूप से घायल हो गया था. हेलीकैप्टर क्रैश होते ही जोर का धमाका हुआ. इस पर आसपास के लोग मौके पर जुट गए. इसके बाद ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस और स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया और प्लेन में फंसे पायलटों को बाहर निकाला. 

यह भी पढ़ेंः कैप्टन से मुलाकात के बाद बोले हरीश रावत, आलाकमान का फैसला मानेंगे अमरिंदर

जलगांव जिले के वडरी तालुका चोपड़ा में हेलीकैप्टर क्रैश हुआ. गांव से दूर एक खेत में चार्टर प्लेन गिरा. यह धुले के शिरपुर तहसील में प्राइवेट एविएशन एकेडमी का चार्टर प्लेन था. इस चार्टर प्लेन में दो पायलट थे. प्राथमिक जानकारी के अनुसार, एक पायलट ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे पायलट को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.