logo-image

अमरिंदर से मुलाकात के बाद बोले हरीश रावत, कैप्टन मानेंगे आलाकमान का फैसला

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रहे झगड़े को सुलझाने की कवायद तेज हो गई है. कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत (Harish Rawat) नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) और कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) से मुलाकात की तैयारी में हैं

Updated on: 17 Jul 2021, 02:55 PM

highlights

  • कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हैं हरीश रावत 
  • अमरिंदर और सिद्धू के बीच तकरार जारी
  • शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिले थे सिद्धू

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस में जारी को लेकर बैठकों का दौरा जारी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह को मनाने के लिए कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत चंडीगढ़ कैप्टन अमरिंदर से साथ मुलाकात की. बैठक के बाद हरीश रावत ने कहा कि अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस आलाकमान के फैसले को मानेंगे. बताया जा रहा कि इसके बाद हरीश रावत नवजोत सिंह सिद्दू से भी मुलाकात करेंगे. उधर सिद्धू ने पंचकुला में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ से मुलाकात की. दोनों के बीच काफी समय से मुलाकात जारी है. सिद्धू जब जाखड़ से मुलाकात के लिए निकले तो उन्होंने मीडिया के सवालों पर चुप्पी साध ली. 

कैप्टन से मुलाकात करेंगे हरीश रावत 
भले की कांग्रेस सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर अभी अपनी स्थिति स्पष्ट ना कर रही हो लेकिन सिद्धू के घर जश्न का माहौल शुरू हो चुका है. सिद्धू के समर्थक मिठाई बांटने लगे हैं. खास बात यह है कि यहां पोस्टर से सीएम अमरिंदर पूरी तरह गायब हैं. इतना ही नहीं चंडीगढ़ में भी कांग्रेस दफ्तर के बाहर भी सिद्धू के समर्थक जश्न मनाने पहुंच गए, जहां ढोल-नगाड़ों के साथ ऐलान का इंतजार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः सिद्धू के घर बंट गई मिठाई पोस्टर से कैप्टन हुए गायब, पंजाब में कांग्रेस की खींचतान जारी

अगले साल पंजाब के साथ ही उत्तर, प्रदेश और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. यूपी में कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में जुट गई है उधर पंजाब में आपसी खींचतान को दूर करने में कांग्रेस आलाकमान को जोर आजमाइश करनी पड़ रही है. नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच शह और मात का खेल जारी है. पंजाब से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. सिद्धू और कैप्टन के बीच तकरार कितनी बढ़ चुकी है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा सोनिया गांधी को भी इस मामले में पहल करनी पड़ी है. सुलह के सारे फॉर्मूले फेल होते हुए नजर आ रहे हैं.

विधायक-मंत्रियों के साथ सिद्धू की बैठक 
शुक्रवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सिद्धू चंडीगढ़ पहुंचे. जानकारी के मुताबिक सिद्धू ने देर रात चंडीगढ़ में 5 मंत्रियों और करीब 10 विधायकों की अहम बैठक की. सिद्धू की बैठक की जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी मिली. नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रियों और विधायकों के साथ की गई गुप्त बैठक को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह काफी नाराज थे. कैप्टन को जानकारी मिली थी कि नवजोत सिंह सिद्धू ने इस बैठक में मौजूद मंत्रियों और विधायकों को कैप्टन के खिलाफ इस्तीफा देने के लिए उकसाया है. सिद्धू की बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मोहाली के सिसवां स्थित अपने फॉर्म हाउस पर अपने करीबी विधायकों, मंत्रियों और सांसदों की आपात बैठक बुलाई, जहां आगे की रणनीति पर चर्चा हुई.